Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 22:53 IST

केजरीवाल दे रहे थे गारंटी, फिर अचानक कहा- INDI गठबंधन के साथियों से मैंने पूछा नहीं, लेकिन... VIDEO

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म है। 4 चरण का मतदान हो गया है और बाकी चरणों के लिए चुनावी प्रचार तेज है। CM अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में रैली की है।

Reported by: DINESH BEDI
Delhi CM Arvind Kejriwal Election Rally in Pehowa Haryana
हरियाणा के पिहोवा में केजरीवाल की चुनावी रैली | Image:X@ArvindKejriwal
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) को लेकर पूरे देश में सियासी हलचल तेज है। 4 चरण की वोटिंग हो चुकी है और अब 3 चरण का मतदान बाकी है। ऐसे में चुनाव प्रचार भी काफी तेज हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) समेत तमाम राजनीतिक पार्टियां और नेता चुनावी कैंपेन में पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

जमानत पर जेल से छूट कर आए आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी चुनावी प्रचार में लग गए हैं। 20 दिन की मोहलत पर तिहाड़ जेल से बाहर केजरीवाल हर दिन अलग-अलग राज्य और शहर में जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वो सिर्फ AAP उम्मीदवार ही नहीं, बल्कि INDI गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे हैं, लेकिन मंगलवार को वो हरियाणा आम आदमी पार्टी के सांसद और हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार गुप्ता के लिए प्रचार करने कुरुक्षेत्र पहुंचे।

Advertisement

पिहोवा में केजरीवाल ने दी गारंटी

Advertisement

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) के ससुराल पिहोवा में सुशील कुमार गुप्ता के लिए चुनाव प्रचार किया। इस दौरान केजरीवाल ने मोदी की गारंटी को झूठा बताते हुए अपनी गारंटी दी। केजरीवाल गारंटी दे रहे थे, लेकिन अचानक बीच में उन्होंने INDI गठबंधन का जिक्र किया। 

केजरीवाल ने कहा- 

मोदी की गारंटी हैं फर्जी है। नरेंद्र मोदी ने सबको 15 लाख रुपए देने, हर साल 2 करोड़ नौकरी और किसानों को MSP देने समेत कई गारंटियां दी थीं, लेकिन आज तक एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई है। आज मैं आपको गारंटियां देता हूं और INDIA गठबंधन की सरकार आने पर इन सभी गारंटियों को पूरा कराया जाएगा। ये केजरीवाल की गारंटी है, INDI गठबंधन के साथियों से मैंने पूछा नहीं है, लेकिन मैं उन्हें मनाकर इन्हें पूरा करवाऊंगा। 

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान 10 गारंटियां दीं। जिसमें सबसे पहली बिजली की गारंटी है। केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश को 24 घंटे बिजली देंगे और गरीबों को मुफ्त बिजली देंगे। केजरीवाल ने शिक्षा की गारंटी भी दी। उन्होंने कहा कि पूरे देश के गांव-गांव में वर्ल्ड क्लास सरकारी School बनाएंगे। सभी बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकाल कर सरकारी स्कूल में डालेंगे। केजरीवाल ने स्वास्थ्य की गारंटी भी दी। उन्होंने कहा- 

देश हर गांव-मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा। देश के हर जिले में मल्टी स्पेशिएिलिटी अस्पताल खोला जाएगा। देश में पैदा होने वाले हर व्यक्ति का मुफ्त इलाज होगा। सभी दवाइयां, टेस्ट, ऑपरेशन मुफ्त होंगे। 

इसके अलावा केजरीवाल ने जो गारंटियां दीं, उनमें भारतीय जमीन को चीन और पाकिस्तान के कब्जे से छुड़वाना, सेना को मजबूत करने, किसानों को फसल का पूरा दाम देने, OPS (ओल्ड पेंशन स्कीम), भ्रष्टाचार खत्म करने, बेरोजगारी दूर करने और व्यापार की गारंटी शामिल है। 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को रायबरेली से हराकर संसद पहुंचेगे दिनेश प्रताप सिंह, गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा दावा

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 22:52 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo