Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 19:42 IST

राहुल गांधी को रायबरेली से हराकर संसद पहुंचेगे दिनेश प्रताप सिंह, गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा दावा

अमित शाह ने कहा कि मेरी बात याद रखिए, आप जो कहते हैं कि जिनका कद कम है वह दिनेश प्रताप सिंह राहुल गांधी के सामने चुनाव जीत कर आएंगे।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Deepak Gupta
Home Minister Amit Shah
गृह मंत्री अमित शाह | Image:@bjp4india/x
Advertisement

Amit Shah on Rahul Gandhi: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रायबरेली सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह की गांधी परिवार के खिलाफ उम्मीदवारी को लेकर कहा कि हम सब सामान्य परिवार में जन्म लिए व्यक्ति हैं और देश की जनता ही हमें बड़ा बनाती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन किस परिवार में पैदा हुआ है।

शाह ने कहा जब मैं 9 साल का था तब आपातकाल के खिलाफ नारे लगाता था, जब मैं थोड़ा बड़ा हुआ तो हमने असम के नरसंहार के खिलाफ नारे लगाए। राजनीति में कद देश की जनता बनती है, कहीं जन्म लेने से कद नहीं बनता। हम सभी सामान्य परिवार में पैदा हुए हैं हमें जनता ने बड़ा किया है। लोकतंत्र का मतलब यही है। मेरी बात याद रखिए, आप जो कहते हैं कि जिनका कद कम है वह दिनेश प्रताप सिंह राहुल गांधी के सामने चुनाव जीत कर आएंगे।

Advertisement

छिपाकर 2 जगह से चुनाव लड़ना सही नहीं- अमित शाह

Advertisement

राहुल गांधी के वायनाड और रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है लेकिन राहुल गांधी को चुनाव से पहले कहना चाहिए था कि वे 2 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि लोकतांत्रिक दृष्टिकोण से इसे छिपाना सही नहीं है। उन्हें वायनाड के लोगों को इसके बारे में बताना चाहिए था। जब आप चुनाव के बाद के सर्वेक्षण में खतरा देखते हैं और फिर आप रायबरली आते हैं, मुझे लगता है यह सही नहीं है।

कांग्रेस की 'चीनी गारंटियों' का कोई मतलब नहीं- अमित शाह

Advertisement

कांग्रेस पार्टी की चुनावी गारंटी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैंने उनके टिकाऊपन के आधार पर इसे 'चीनी गारंटी' कहा है, उन गारंटियों का कोई मतलब नहीं है। वे चुनाव के दौरान ऐसा कहते हैं और फिर इसके बारे में भूल जाते हैं।

इसे भी पढ़ें : अमित शाह ने क्यों कहा? केजरीवाल को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया है

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 19:38 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo