Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 19:10 IST

शरद पवार अगर अजित को वारिस बनाते तो पार्टी टूटती क्या?महाराष्ट्र में तोड़फोड़ के आरोप पर शाह का जवाब

अमित शाह ने कहा कि अगर शरद पवार अजित पवार को वारिस बनाते तो क्या एनसीपी में टूट होती? लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और नतीजा आपके सामने है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Deepak Gupta
Home Minister Amit Shah
गृह मंत्री अमित शाह | Image:Facebook
Advertisement

Amit Shah : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP)पर क्षेत्रीय पार्टियों में तोड़फोड़ करने के आरोपों पर बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि अगर आप महाराष्ट्र का ही उदाहरण देख लें तो क्या अगर शरद पवार, अजित पवार को वारिस बनाते तो क्या एनसीपी में टूट होती? लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और नतीजा आपके सामने है।

शाह ने शिवसेना में टूट को लेकर कहा कि शिवसेना में दो फाड़ में हमारा कोई रोल नहीं है। अगर शिवसेना में एकनाथ शिंदे को तरजी दी जाती तो क्या पार्टी टूटती, कभी नहीं टूटती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसी का परिणाम है कि आज शिवसेना दो हिस्सों में बंट गई।

Advertisement

स्थिर सरकारें देश को ताकत देती हैं- अमित शाह

Advertisement

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कई मुद्दों पर खुल कर अपनी बात रखी। उन्होंने 400 पार के नारे पर कहा कि हमारे 400 पार के नारे को विपक्ष ने कम दूर की दृष्टि से देखकर इसका राजनीतिकरण करने की कोशिश की है। मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि स्थिर सरकारें देश को ताकत देती हैं, स्थिर सरकारें निर्णायक कदम उठाने में सहायक होती हैं, स्थिर सरकारें गरीबों का कल्याण करने में सहायक होती हैं, स्थिर सरकारें आतंकवाद और नक्सलवाद जैसे खतरों को कुचल देने में सहायक होती हैं और स्थिर सरकारें देश के एजेंडे और स्थिति को दुनिया में बदलने में भी सहायक होती हैं।

PoK भारत का हिस्सा है - अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि PoK भारत का हिस्सा है और इसपर हमारा अधिकार है, इसको कोई झुठला नहीं सकता है। फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस के नेता आज कह रहे हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। PoK की मांग न करिए। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि 130 करोड़ की आबादी वाला देश क्या किसी से डरकर अपने अधिकार जाने देगा। राहुल गांधी को बताना चाहिए कि पाकिस्तान के सम्मान की बात करके उनकी पार्टी के लोग क्या कहना चाहते हैं?

Advertisement

इसे भी पढ़ें: 'INDI गठबंधन में महिलाएं सुरक्षित नहीं...' स्वाति मालीवाल को लेकर राधिका खेड़ा का केजरीवाल पर हमला

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 17:56 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo