Advertisement

Updated June 11th, 2024 at 23:40 IST

Hunter Biden: राष्ट्रपति चुनाव से पहले जो बाइडन को बड़ा झटका, इस मामले में बेटा हंटर बाइडन दोषी करार

Hunter Biden Found Guilty: अदालत के फैसले की घोषणा के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि वह फैसले को स्वीकार करते हैं और न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करते हैं।

Hunter Biden Found Guilty
जो बाइडन का बेटा हंटर बाइडन दोषी करार | Image:AP
Advertisement

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन को 2018 में रिवॉल्वर की खरीद से संबंधित सभी तीन आरोपों में मंगलवार को दोषी ठहराया गया। न्यायाधीश ने सजा सुनाने की तारीख का ऐलान नहीं किया है। अभियोजकों ने दलील दी कि राष्ट्रपति के बेटे ने बंदूक खरीद के लिए अनिवार्य फॉर्म में झूठ बोला कि वह अवैध रूप से नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करते हैं या नशे के आदी नहीं हैं।

दोनों पक्षों की दलीलों के बाद जब फैसला सुनाया गया तो हंटर बाइडन सामने देखते रहे और उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। फैसले के बाद, उन्होंने अपने दोनों वकीलों को गले लगाया और मुस्कुराये। एक लिखित बयान में हंटर बाइडन ने कहा कि वह फैसले से निराश हैं, लेकिन परिवार और दोस्तों के समर्थन के लिए आभारी हैं।

Advertisement

राष्ट्रपति बाइडन ने क्या कहा?

हंटर के वकील ने कहा कि वह उपलब्ध सभी कानूनी विकल्पों का सहारा लेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन अदालत द्वारा फैसला सुनाए जाने के कुछ ही मिनट बाद अदालत पहुंचीं। हंटर बाइडन अपनी मां और पत्नी का हाथ थामे अदालत कक्ष से बाहर निकले। उन्होंने पत्रकारों से बात नहीं की।

Advertisement

अदालत के फैसले की घोषणा के बाद, राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि वह मामले के नतीजे को स्वीकार करते हैं और न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करते हैं।

ये भी पढ़ें: SBI Reward पॉइंट का आया लिंक, फिर 3 बार में उड़ गए 2 लाख रुपये; MP में कलेक्टर के बेटे से साइबर ठगी
 

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 11th, 2024 at 23:40 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo