Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 16:58 IST

इजरायल हमले में हुई सहायता कर्मियों की मौत से भड़का US, जो बाइडेन का फूटा गुस्सा

गाजा में इजरायल के एयर स्ट्राइक में मारे गए सहायताकर्मी की मौत से अमेरिका और ब्रिटेन भड़का हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल की कड़ी निंदा की।

Reported by: Kanak Kumari
Israel US Rafah Netanyahu Biden
गाजा में सहायता कर्मियों पर हमले की जो बाइडेन ने की निंदा | Image:AP
Advertisement

गाजा में हमास के खिलाफ इजरायल की लड़ाई जारी है। बीते दिन गाजा में इजरायली हवाई हमलों में 7 सहायता कर्मियों की मौत हो गई। इस घटना से अमेरिका और ब्रिटेन समेत तमाम देश की तरफ से निंदा की जा रही है। इसके साथ ही तमाम देशों ने गाजा में मदद पहुंचाने पर भी विराम लगा दिया।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस हमले पर नाराजगी जताते हुए इजरायल की निंदा की और कहा कि उसने आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए। बता दें, अमेरिका 7 अक्टूबर 2023 से ही गाजा में हमास के खिलाफ इजरायल के लड़ाई का समर्थन कर रहा था। लेकिन इस हमले के बाद से अमेरिका इजरायल के ऊपर भड़का हुआ है।

Advertisement

सहायताकर्मियों की सुरक्षा के लिए इजरायल ने नहीं की मदद: जो बाइडेन

जो बाइडेन ने कहा, "इजरायल ने नागरिकों को जरूरी मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे सहायता कर्मियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए। कल जो घटना हुई, वह कतई नहीं होनी चाहिए।" इस हमले को समुद्र के रास्ते गाजा तक सहायता पहुंचाने की कोशिश के लिए झटका माना जा रहा है, जहां इजरायल हमास के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। हमले के तुरंत बाद साइप्रस के एक अधिकारी ने बताया कि राहत सामग्री के साथ भेजे गए जहाज वापस लौट रहे हैं और करीब 240 टन राहत सामग्री जहाज से नहीं उतारी जा सकी।

Advertisement

गलत पहचान के कारण सहायताकर्मियों पर हुआ हमला

लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने कहा, “यह एक गलती थी जो रात में बहुत जटिल परिस्थितियों में युद्ध के दौरान उनकी गलत पहचान किए जाने के बाद हुई। ऐसा नहीं होना चाहिए था।” इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी इस चूक को स्वीकार किया और कहा कि उनकी सेना द्वारा किए गए हमले में सात सहायता कर्मियों की मौत हुई है। अमेरिका, ब्रिटेन, पोलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा ने इन हमलों को लेकर इजराइल की निंदा करते हुए उससे इस मामले में स्पष्टीकरण देने को कहा है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: माथे पर बिंदी, मांग में सिंदूर, पॉलीथीन में मिला महिला का कटा हुआ शव, श्रद्धा वॉल्कर जैसा हत्याकांड

 

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 16:58 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo