Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 13:45 IST

America: टैक्सास और मिशिगन में मुर्गियों में बर्ड फ्लू, प्रोडक्शन पर लगाई रोक

America: टैक्सास और मिशिगन में मुर्गियों में बर्ड फ्लू पाए जाने के बाद टेक्सास संयंत्र में अस्थायी रूप से उत्पादन रोक दिया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kajal .
H9N2 Avian Influenza Virus: Causes, symptoms and prevention
बर्ड फ्लू | Image:Instagram
Advertisement

America: अमेरिका में ताजे अंडों की सबसे बड़ी उत्पादक कंपनी ने मुर्गियों में बर्ड फ्लू पाए जाने के बाद टेक्सास संयंत्र में अस्थायी रूप से उत्पादन रोक दिया है। अधिकारियों का यह भी कहना है कि मिशिगन में मुर्गीपालन केन्द्र में भी यह वायरस पाया गया है।

टैक्सास में, रिजलैंड, मिसिसिपी स्थित कैल-मेन फूड्स इंक ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि टैक्सास स्थित पार्मर काउंटी में लगभग 16 लाख अंडे देने वाली मुर्गियों और 337,000 चूजों को ‘एवियन इन्फ्लूएंजा’ का संक्रमण पाए जाने के बाद नष्ट कर दिया गया।

Advertisement

बयान के अनुसार, ‘‘कंपनी संभावित प्रकोप के जोखिम को कम करने के लिए संघीय, राज्य और स्थानीय सरकारी अधिकारियों और केंद्रित उद्योग समूहों के साथ मिलकर काम जारी रखेगी।’’ बयान में कहा गया है ‘‘कैल-मेन फूड्स अपने ग्राहकों के लिए परेशानी कम करने के वास्ते अन्य केन्द्रों से उत्पादन का काम कर रहा है।’’

कंपनी ने कहा कि वर्तमान में बाजार में मौजूद अंडों से बर्ड फ्लू का कोई खतरा नहीं है और उन्हें वापस नहीं लिया गया है। अमेरिकी कृषि विभाग के अनुसार, जिन अंडों का प्रबंधन ठीक से किया जाता है और उचित तरीके से पकाया जाता है, वे खाने के लिए सुरक्षित होते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: इशांत भाई ने ज्यादा स्किल के लिए स्पीड से समझौता नहीं करने को कहा: मयंक यादव

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published April 3rd, 2024 at 13:45 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo