Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 23:38 IST

इस्तांबुल से बड़ी खबर, नाइटक्लब में लगी भीषण आग; 29 लोगों की झुलसकर मौत

Istanbul News: इस्तांबुल में एक नाइटक्लब में मरम्मत कार्य के दौरान मंगलवार को आग लगने की घटना में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Kunal Verma
Istanbul nightclub fire
29 died in a massive fire at Turkey's Istanbul nightclub | Image:X
Advertisement

Istanbul News: इस्तांबुल में एक नाइटक्लब में मरम्मत कार्य के दौरान मंगलवार को आग लगने की घटना में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि क्लब के प्रबंधकों समेत कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कम से कम एक व्यक्ति का इलाज एक अस्पताल में चल रहा है।

Advertisement

नाइटक्लब नवीनीकरण के काम के लिए बंद था। यह क्लब बोस्फोरस जलसंधि से विभाजित शहर के यूरोपीय हिस्से के बेसिकतास जिले में 16 मंजिल की एक आवासीय इमारत के भूतल और तलघर में था। आग बुझा ली गई है।

गवर्नर दावुत गुल ने मौके पर संवाददाताओं से कहा कि आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है और माना जा रहा है कि घटना के पीड़ित लोग नवीनीकरण कार्य में शामिल थे। न्याय मंत्री यिलमाज तंक ने कहा कि अधिकारियों ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें क्लब के प्रबंधक और मरम्मत कार्य का प्रभारी व्यक्ति शामिल है। मेयर इकरेम इमामोगलू ने कहा कि अधिकारी सुरक्षा का आकलन करने के लिए पूरी इमारत का निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर कई अग्निशमन और चिकित्सा दलों को भेजा गया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 'संभल जाएं दूसरे देश, भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की तो फिर खैर नहीं', एस जयशंकर ने किया आगाह

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published April 2nd, 2024 at 23:37 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo