Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 15:12 IST

PoK में लहराया भारत का तिरंगा! पाकिस्तान से आजादी के उठे आवाज, शहबाज सरकार के छूटे पसीने

PoK में लोग शहबाज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और पाक से आजादी की मांग कर रहे हैं।

Reported by: Kanak Kumari
Advertisement

पाकिस्तान के कब्जे वाले भारत के कश्मीर में अब बगावत के सुर उठने लगे हैं। पीओके में उठ रहे ये सुर पाकिस्तान की शहबाज सरकार के पसीने छुड़ा रहा है। पीओके में लोग पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं भारत का तिरंगा भी लहराया जा रहा है। वहीं लोगों की आवाजा को दबाने के लिए शहबाज सरकार गोलियां बरसा रही है।

पीओके की जनता पाकिस्तान की सौतेले व्यवहार से परेशान हो गई है। तभी तो यहां आए दिन प्रदर्शवन किए जा रहे हैं। लोगों में महंगाई को लेकर काफी गुस्सा भरा है। पीओके में दूध, सब्जी, आटा की कीमतें बेलगाम हो गई है। आटे पर सब्सिडी खत्म की गई। घरेलू सामान पर बेतहाशा टैक्स लगाए जा रहे हैं। लोगों को पीओके में बिजली का जबरदस्त भी संकट का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही है और पाक सेना लोगों पर कहर ढा रही है।

Advertisement

कश्मीर की बदली तस्वीर देख PoK में लोगों में भारत से उम्मीद

जम्मू-कश्मीर में 370 हटने के बाद से विकास के काम यहां पर तेजी से हो रहे हैं। बदलते कश्मीर की तस्वीर देखकर पीओके में रहने वाले लोग अब भारत की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। एक तरफ पाक पीएम राहत पैकेज का ऐलान कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ पाक रेंजर लोगों के ऊपर कहर बरसा रहे हैं। पीओके में लोग शहबाज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, तो पाक की सेना उनके ऊपर जुल्म कर रही है।

Advertisement

PoK के सभी जिलों में धारा 144 लागू

पाक के सुरक्षाबल प्रदर्शनकारी लोगों के ऊपर लाठीचार्ज करने लगे। जब उससे भी मन नहीं भरा तो पीओके के लोगों के ऊपर रेंजर्स ने अंधाधुंध फायरिंग भी शुरू कर दी। इसमें 4 लोगों की मौत भी हो गई, जबकि कई लोग भारी संख्या में घायल भी हो गए। आलय ये है कि पीओके के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। बर्बरता को छुपाने के लिए कई इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: एटम बम वाला PAK, मणिशंकर-फारूक के बयान पर जयशंकर की दो टूक- PoK हमारा है, हमें न्यूक्लियर बम पर...

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 15:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo