Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 08:22 IST

पाकिस्तानी सेना के शिविर में रहती थी सीमा हैदर? सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में दावा

सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रहे इस ऑडियो में दावा किया जा रहा है कि सीमा हैदर के चाचा हैं गुलाम अकबर है। वह पाकिस्तानी सेना में प्रशिक्षण देते हैं।

Seema Haider
सीमा हैदर | Image:X
Advertisement

क्या सीमा हैदर पाकिस्तानी सेना के शिविर में भी रहती थी? ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि इस बात का दावा तो सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर कई वायरल हो रहा ऑडियो कर रहा है, जिसमें पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के बारे में दावा किया जा रहा है कि वह पाकिस्तानी सेना के शिविर में रहती थीं। हालांकि, सीमा हैदर और उनके वकील एपी सिंह ने एक वीडियो जारी कर इस दावे को नकार दिया है। जिस ऑडियो में ऐसा दावा किया जा रहा है वह सीमा के पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक और पाकिस्तानी नागरिक के बीच हुई बातचीत का बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रहे इस ऑडियो में दावा किया जा रहा है कि सीमा हैदर के चाचा हैं गुलाम अकबर है। वह पाकिस्तानी सेना में प्रशिक्षण देते हैं। सीमा अक्सर अपने चाचा के पास जाती थी। वे छावनी में रहते थे। सीमा एक-एक हफ्ता रहकर वापस आ जाती थी। अकेले ही जाती थी। उसे लेने के लिए एक रिक्शावाला आता था। वो अब नजर नहीं आ रहा है, कहीं गायब हो गया है।

Advertisement

पहले पति गुलाम की साजिश है ये- सीमा हैदर

पाकिस्तान से प्रेमी सचिन मीणा के पास ग्रेटर नोएडा आई सीमा हैदर के बारे में उसके एक करीबी ने यह नया खुलासा किया है। ये शख्स पाकिस्तान में रहता है और सीमा के अलावा उसके पति गुलाम हैदर को भी अच्छे से जानता है। उसके मुताबिक, सीमा अक्सर पाकिस्तानी सेना के प्रशिक्षण शिविर केंद्र में जाती थी।
सीमा हैदर ने पति गुलाम हैदर के वकील के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सीमा का कहना है कि गुलाम का अधिवक्ता पाकिस्तानी नागरिकों के साथ मिलकर साजिश कर रहा है। ऐसे में उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Advertisement

पहले भी भारत आई थी सीमा हैदर

ऑडियो वायरल होने के बाद सीमा और उनके वकील ने दो-दो वीडियो जारी कर मंगलवार को अपनी सफाई दी। वायरल ऑडियो में कथित पाकिस्तानी नागरिक ने यह भी कहा है कि सीमा इतनी चालाक है कि टिक-टॉक पाकिस्तान में बैन था तब भी वह उसे चलाती थी। इसमें यह भी दावा किया गया है कि सीमा एक बार पहले भी भारत अकेले आ चुकी है। बाद में वह योजना के तहत बच्चों को ढाल बनाते हुए भारत आई है।

Advertisement

यह भी पढ़ेंः पूर्वी लद्दाख सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- अच्छी चल रही है चीन से बातचीत
 

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 07:04 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

20 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo