Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 23:11 IST

इमरान खान को जेल में रसोई, टीवी, व्यायाम उपकरण जैसी सुविधाएं मिल रहीं : पाकिस्तान सरकार

पाक सरकार ने कहा कि इमरान खान को कूलर, टीवी, अलग रसोईघर, व्यायाम के लिए उपकरण और अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं एवं उनकी कोठरी के पास टहलने के लिए भी स्थान है।

Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan
Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan | Image:AP
Advertisement

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कूलर, टीवी, अलग रसोईघर, व्यायाम के लिए उपकरण और अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं एवं उनकी कोठरी के पास टहलने के लिए भी स्थान है। पाकिस्तान सरकार ने उच्चतम न्यायालय को यह जानकारी दी।

खान (71) को पिछले वर्ष सितंबर से रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में रखा गया है। तोषाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद पांच अगस्त को गिरफ्तार कर उन्हें अटक के जिला जेल में रखा गया था। हालांकि, बाद में उन्हें स्थानातंरित कर दिया गया।

Advertisement

इमरान ने सुप्रीम कोर्ट में की थी शिकायत

उच्चतम न्यायालय में 30 मई को एक मामले में पेश हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक ने मुख्य न्यायाधीश से शिकायत करते हुए कहा था कि वह एकांत में रह रहे हैं और सरकार ने वकीलों और परिवार के सदस्यों से उनकी मुलाकात पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Advertisement

सरकार ने जवाब में इमरान खान के दावों को किया खारिज

सरकार ने उच्चतम न्यायालय को सौंपे अपने जवाब में खान के दावों को खारिज करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री को मिलने वाली सुविधाओं की एक सूची जमा की, जिसमें उनकी कोठरी और अन्य वस्तुओं के साथ-साथ जेल में कानूनी टीम के साथ उनकी मुलाकात की तस्वीरें भी शामिल हैं।

Advertisement

सरकार ने कहा कि खान को कोठरी कूलर, टीवी, अलग रसोईघर, किताबें पढ़ने के लिए मेज, कुर्सी और व्यायाम के लिए उपकरण मुहैया कराई गई है और टहलने के लिए स्थान भी है। अदालत ने सुझाव दिया कि अगर आवश्यक हो तो खान के आरोपों की पुष्टि के लिए एक आयोग नियुक्त किया जा सकता है।

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 23:11 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo