June 6, 2024Kajal .

Kapoor Ke Upay: कष्टों से छुटकारा पाने के लिए जरूर करें कपूर के ये आसान उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कपूर का इस्तेमाल नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा पाने के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि के लिए भी किया जाता है। इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है।

Source: Freepik

वहीं, अगर आप कपूर के कुछ आसान उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं। आइए जानते हैं इस बारे में।

Source: Freepik

घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए आपको कपूर को तेजपत्ते के ऊपर रखकर जलाना चाहिए। इससे घर में खुशहाली बनी रहती है साथ ही बिजनेस-करियर में खूब तरक्की मिलती है।

Source: Pexels

नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा पाने के लिए आप सोते समय तकिए के नीचे एक कपूर का टुकड़ा जरूर रखें। ये उपाय आपको तनाव मुक्त करने के साथ-साथ सकारात्मकता से भर देगा।

Source: Freepik

करियर में सफलता पाने के लिए आपको पूजा करते समय भगवान के सामने कपूर जरूर जलाना चाहिए। इससे आपकी प्रार्थना भगवान तक जल्दी पहुंचती है। साथ ही मन भी शांत रहता है।

Source: Freepik

अगर आप किसी तरह के आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो आपको कपूर को लाल गुलाब के फूल पर रखकर मां लक्ष्मी को अर्पित करना है। इससे माता खुश होकर आपके आर्थिक परेशानी को दूर कर देंगी।

Source: Pexels

अगर आप कपूर को लौंग के साथ जलाते हैं तो इससे घर में खुशियां बनी रहती हैं। साथ ही करियर में आ रही अड़चनें भी दूर हो जाएंगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

Source: Freepik

परिवार में कलह-क्लेश से छुटकारा पाने के लिए कपूर को घी में भिगोकर जलाएं। इससे परिवार में शांति आएगी और सभी सदस्यों का व्यवहार एक-दूसरे के प्रति विनम्र हो जाएगा।

Source: Unsplash