June 8, 2024Shubhamvada Pandey

कोहली-रोहित से युवराज-गंभीर तक, भारत-पाकिस्तान टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी टीम इंडिया का स्टार बल्लेबाज विराट कोहली है। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में 488 रन बनाए हैं।

Source: BCCI

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का नाम है। रिजवान ने भारत के खिलाफ 197 रन बनाए।

Source: AP

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के शोएब मलिक है। शोएब मलिक ने भारत के खिलाफ 164 रन बनाए।

Source: AP

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद हाफिज है। मोहम्मद हाफिज ने भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में 156 रन बनाए।

Source: AP

टॉप-5 में टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम है। युवराज सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में 155 रन बनाए हैं।

Source: AP

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबले में 139 रन बनाए थे।

Source: AP

लिस्ट में अगला नाम टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का है। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में 114 रन बनाए हैं।

Source: AP

पाकिस्तान के उमर अकमल ने भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 मैचों में 103 रन बनाए।

Source: AP

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक कता नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। मिस्बाह ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 मैचों में 96 रन बनाए हैं।

Source: AP

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी में टीम को पहली बार खिताब जिताया था। धोनी ने पाक के खिलाफ टी20 मैचों में 93 रन बनाए हैं।

Source: AP