Advertisement

Updated June 6th, 2024 at 23:38 IST

फुटबॉल से बिछड़ने पर फूट-फूट कर रोए सुनील छेत्री, आया आंसुओं का सैलाब; इमोशनल कर देगा ये VIDEO

भारतीय फुटबॉल लीजेंड सुनील छेत्री ने इंटरनेशनल फुटबॉल को अलविदा कह दिया है। फुटबॉल से बिछड़ने पर सुनील छेत्री फूट-फूट कर रोए हैं।

Reported by: DINESH BEDI
Sunil Chhetri cried bitterly on being separated from football, there was a flood of tears
फुटबॉल से संन्यास लेने पर फूट-फूट कर रोए सुनील छेत्री | Image:X@IndianFootball
Advertisement

Sunil Chhetri Retirement: भारतीय फुटबॉल (Indian Football) में आज एक युग का अंत हो गया है। भारत ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड फुटबॉल में आज 6 जून का दिन ऐतिसाहिक पन्नों में दर्ज हो गया है, क्योंकि आज ाभारतीय फुटबॉल लीजेंड सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने इंटरनेशनल फुटबॉल को अलविदा कह दिया है। 

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने गुरुवार, 6 जून को कोलकाता में कुवैत के खिलाफ अपने इंटरनेशनल फुटबॉल करियर का आखिरी मैच खेला। 2026 फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग का ये मैच हालांकि छेत्री के लिए यादगार नहीं, क्योंकि भारतीय फुटबॉल टीम ये मैच जीत नहीं पाई। मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा। मैच खत्म होने के बाद सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के लिए फेयरवेल सेरेमनी का आयोजन किया गया। 

Advertisement

फेयरवेल सेरेमनी ने फूट-फूट कर रोए छेत्री

भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) और भारतीय फुटबॉल टीम की ओर से रखी गई फेयरवेल सेरेमनी में छेत्री की भावनाएं साफ झलक रहीं थीं। फुटबॉल से बिछड़ने पर सुनील छेत्री फूट-फूट कर रोए। मैदान पर आंसुओं का सैलाब आ गया। भारतीय फुटबॉल महासंघ की ओर से सोशल मीडिया पर शेयर किया गया छेत्री का वीडियो आपको इमोशनल कर देगा। छेत्री की आंखों में आंसू का वीडियो आपका दिल झकझोर कर रख देगा। 

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी, कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के सभी मेंबर छेत्री को विदाई देने के लिए एक पंक्ति में खड़े हैं, लेकिन छेत्री इतने इमोशनल हैं कि उनकी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे। उनके साथी उन्हें हौसला देते दिख रहे हैं, लेकिन छेत्री बहुत ज्यादा इमोशनल दिख रहे हैं।

सुनील छेत्री का इंटरनेशनल करियर

Advertisement

भारतीय फुटबॉल लीजेंड सुनील छेत्री कुवैत के खिलाफ अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में कोई गोल नहीं कर सके। कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में फीफा विश्व कप क्वालिफयार 2026 का ये मुकाबला गोल रहित रहा। सुनील छेत्री के संन्यास के साथ ही भारतीय फुटबॉल का एक युग समाप्त हो गया है। 

2005 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले छेत्री ने लगभग 2 दशक लंबे इंटरनेशनल करियर में 151 मैच खेले, जिसमें 94 गोल किए।
उन्होंने अपना करियर चौथे सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि सक्रिय खिलाड़ियों में छेत्री से ज्यादा इंटरनेशनल गोल सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (128) और लियोनल मेसी (106) ने किए हैं। रोनाल्डो और मेसी के अलावा ईरान के पूर्व दिग्गज अली डेई (108) ने छेत्री से ज्यादा गोल किए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'बाबर आजम को बहुत कुछ सीखने की जरूरत', IND-Pak मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बोल दिया सच

Advertisement

Published June 6th, 2024 at 23:28 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo