Updated May 16th, 2024 at 10:19 IST

भारत के महान फुटबॉलर सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगे आखिरी मुकाबला

भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास लेने का फैसला किया है। वो अपना आखिरी मुकाबला कुवैत के खिलाफ खेलेंगे।

Reported by: Ritesh Kumar
Sunil Chhetri announced retirement | Image:PTI
Advertisement

भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास लेने का फैसला किया है। वो अपना आखिरी मुकाबला कुवैत के खिलाफ खेलेंगे। भारतीय फुटबॉल जगत के सुपरस्टार सुनील छेत्री ने एक वीडियो जारी कर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कुवैत के खिलाफ 6 जून को होने वाले फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मुकाबला होगा। भारत इस समय ग्रुप ए में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है और शीर्ष पर चल रहे कतर से एक अंक पीछे है। कुवैत तीन अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। 

अंततः मैं इस निर्णय पर पहुंचा, क्या इसके बाद मैं दुखी होऊंगा? बिल्कुल। क्या मैं इस वजह से हर दिन कभी-कभी दुखी महसूस करूंगा? हां। क्या मुझे ट्रेन जैसा महसूस हो रहा है, मेरी ट्रेन छूट जाएगी और मुझे दौड़ना पड़ेगा और केवल 20 दिन का प्रशिक्षण है और सब खत्महो जाएगा? हां।

Advertisement

सुनील छेत्री ने लिया संन्यास

सुनील छेत्री ने भावुक वीडियो जारी कर कहा, ''इसमें समय लगा क्योंकि मेरे अंदर का बच्चा, अगर उसे अपने देश के लिए खेलने का मौका मिले तो वह कभी रुकना नहीं चाहता। मैं अपने जीवन में वास्तव में भाग्यशाली हूं, मेरे साथ बहुत सारी आश्चर्यजनक चीजें हुई हैं।

Advertisement

महान भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि मैं व्यावहारिक रूप से एक सपना देखता हूं, लेकिन देश के लिए खेलने के करीब कुछ भी नहीं है। तो बच्चा लड़ता रहा और शायद आगे भी अंदर ही अंदर लड़ता रहेगा। 

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 09:49 IST

Whatsapp logo