Advertisement

Updated June 10th, 2024 at 14:39 IST

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे प्रणय

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय मंगलवार से यहां शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे।

HS Prannoy
HS Prannoy | Image:BAI_Media
Advertisement

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय मंगलवार से यहां शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। प्रणय को यहां पांचवीं वरीयता दी गई है और उनकी निगाह फिर से लय हासिल करने पर टिकी होगी। पिछले दो टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वह थाईलैंड ओपन के पहले दौर में और सिंगापुर ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में हार गए थे।

प्रणय ब्राजील के यगोर कोएलो के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। समीर वर्मा शुरुआती दौर में इंडोनेशिया के चिको ऑरा ड्वी वार्डोयो से जबकि रवि सिंगापुर के आठवीं वरीयता प्राप्त लोह कीन यू से भिड़ेंगे।

Advertisement

पुरुष एकल में भाग लेने वाले अन्य भारतीयों में मिथुन मंजूनाथ इंडोनेशिया के अल्वी फरहान से, किरण जार्ज कनाडा के शियाओडोंग शेंग से और एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम इंडोनेशिया के शीर्ष वरीयता प्राप्त जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे। महिला एकल में आठवीं वरीयता प्राप्त आकर्षि कश्यप भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। पहले दौर में उनका सामना यूक्रेन की पोलिना बुहरोवा से होगा।

महिला वर्ग के अन्य मुकाबलों में अश्मिता चालिहा पेरू की इनेस लूसिया कैस्टिलो से, अनुपमा उपाध्याय मलेशिया की वोंग लिंग चिंग से, समिया इमाद फारूकी जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से और केयूरा मोपाती हमवतन मालविका बंसोड़ से भिड़ेंगी। भारत की तरफ से पुरुष युगल में कोई खिलाड़ी नहीं उतरेंगे लेकिन महिला युगल और मिश्रित युगल में चुनौती पेश करेंगे।

Advertisement

इसे भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान का 'गेम ओवर' या पिक्चर अभी बाकी? समझें पॉइंट्स टेबल का समीकरण

इसे भी पढे: रिजवान को तो बुमराह ने किया आउट फिर सिराज पर क्यों प्यार लुटा रहे फैंस? वजह ही कुछ ऐसी है

Advertisement

Published June 10th, 2024 at 14:39 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo