Advertisement

Updated May 27th, 2024 at 23:00 IST

French Open: ज्वेरेव ने पहले दौर में Rafael Nadal को दी शिकस्त, लगातार दूसरी बार हारे नडाल

राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अलेक्जेंडर ज्वेरेव से 3.6, 6.7, 3.6 से हार गए और माना जा रहा है कि 14 बार के चैम्पियन का रोलां गैरो पर यह आखिरी मैच था ।

Rafael Nadal
Rafael Nadal loses in the first round of French Open 2024 | Image:AP
Advertisement

French Open: लाल बजरी के बादशाह रहे राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अलेक्जेंडर ज्वेरेव से 3 . 6, 6 . 7, 3 . 6 से हार गए और माना जा रहा है कि 14 बार के चैम्पियन का रोलां गैरो पर यह आखिरी मैच था ।

अपने लंबे और सुनहरे कैरियर में पहली बार नडाल क्लेकोर्ट पर लगातार दो मैच हारे हैं । फ्रेंच ओपन में पहली बार वह चौथे दौर से पहले बाहर हुए हैं । क्लेकोर्ट पर इस ग्रैंडस्लैम में उनका कैरियर रिकॉर्ड अब 112 . 4 हो गया है ।

Advertisement

नडाल को संभवत: आखिरी बार खेलते देखने के लिये करीब 15000 दर्शक जमा थे जिन्होंने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया । बाईस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल तीन जून को 38 वर्ष के हो जायेंगे । वह जनवरी 2023 से कूल्हे और पेट की चोटों से जूझ रहे हैं । इस साल उन्होंने 15 मैच खेले और उनका रिकॉर्ड 8 . 7 का रहा है । चोटों की वजह से उनकी रैंकिंग गिरकर 275वीं हो गई और फ्रेंच ओपन में पहली बार वह गैर वरीय खिलाड़ी थे ।

इसी वजह से पहले ही दौर में उनका सामना चौथी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव से हुआ जो 2020 अमेरिकी ओपन उपविजेता रहे, तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता और पिछले तीन साल में हर बार यहां सेमीफाइनल में पहुंचने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं । नडाल ने संकेत दिया था कि 2024 उनका आखिरी सत्र होगा लेकिन उन्होंने शनिवार को कहा था कि उन्हें शत प्रतिशत यकीन नहीं है कि वह फ्रेंच ओपन में दोबारा नहीं खेलेंगे । उन्होंने सोमवार को हारने के बाद भी यही बात दोहराई ।वह फ्रेंच ओपन में इससे पहले 2010 में रॉबिन सोडरलिंग से और 2015 तथा 2021 में नोवाक जोकोविच से हारे थे ।

Advertisement

ये भी पढ़ें- French Open: पहले दौर में नडाल का मुकाबला ज्वेरेव से - Republic Bharat

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published May 27th, 2024 at 23:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo