Advertisement

Updated March 31st, 2024 at 23:10 IST

'खुद को आईने में देखो और पूछो…' ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बिंद्रा का निशानेबाजों को खास मैसेज

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने आगामी 2024 पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रहे निशानेबाजों को खास संदेश दिया है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: DINESH BEDI
 Olympic gold medalist Bindra's special message to shooters
ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने निशानेबाजों को दिया खास संदेश | Image:X
Advertisement

Olympic gold medalist Bindra's special message to shooters: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने आगामी पेरिस खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने की तैयारियों में जुटे निशानेबाजों को खास मैसेज दिया है। भारत के दिग्गज निशानेबाज बिंद्रा ने रविवार को दिल्ली में निशानेबाजों से बातचीत के दौरान कहा कि ‘बिस्तर पर जाने से पहले खुद को आईने में देखो और पूछो कि क्या मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया?’।

भारत के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने निशानेबाजों के सवालों के जवाब देने के साथ ओलंपिक मंच पर निशानेबाजी के अपने अनुभव साझा किए। निशानेबाज अब अंतिम तीन महीनों की महत्वपूर्ण तैयारी में जुटे हैं और डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित इस सत्र में बिंद्रा ने कहा कि सफलता सिर्फ एक बार मिलने वाली चीज नहीं है।

Advertisement

बिंद्रा ने कहा- 

दिन-रात लगातार सही चीजें करना ही सफलता तक पहुंचाता है।

खुद को अनुशासित करने के संबंध में पूछे सवाल पर बिंद्रा ने कहा-

आपको खुद से पूरी तरह ईमानदार रहना होगा और हर दिन रोज सोने से पहले खुद को आईने में देखो और पूछो कि क्या मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया? अगर जवाब हां है तो आपको आखिर में इसका नतीजा मिलेगा। 

Advertisement

बता दें कि भारत ने आगामी 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए राइफल, पिस्टल और शॉटगन में कुल 19 कोटे हासिल किए हैं, जो अभी तक सबसे ज्यादा कोटे हैं।

भारतीय निशानेबाजों का पहला जत्था यूरोप में उपकरण जांच के लिए रात में रवाना होगा जिससे पहले भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRAI) ने ये सत्र आयोजित किया। अप्रैल में इस तरह के तीन जत्थे रवाना होंगे। वहीं तीन सदस्यीय महिला एयर पिस्टल टीम और शॉटगन टीम क्रमशः रियो और दोहा में अंतिम ओलंपिक क्वालीफायर में हिस्सा लेगी।

Advertisement

अप्रैल में राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए चार राष्ट्रीय ओलंपिक चयन ट्रायल्स में से पहला यहीं कराया जायेगा। ऐसा पहली बार होगा जब राइफल और पिस्टल ओलंपिक टीम चुनने के लिए राष्ट्रीय ट्रायल कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: SRH के खिलाफ गेंदबाजी के बाद मोहित ने क्यों कहा? ‘ये याद दिलाने के लिए शुक्रिया कि...’

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published March 31st, 2024 at 23:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo