Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 21:51 IST

एलोर्डा कप में निखत, मीनाक्षी और अनामिका का विजयी आगाज, विरोधियों को एकतरफा अंदाज में हराया

कजाकिस्तान

Nikhat, Meenakshi and Anamika make winning start in Elorda Cup
भारतीय मुक्केबाजों निखत, मीनाक्षी और अनामिका ने एलोर्डा कप में विजयी शुरुआत की | Image:X@airnewsalerts
Advertisement

Boxing: भारत ने कजाकिस्तान के अस्ताना में एलोर्डा कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट की जबरदस्त शुरुआत की है। मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन निखत जरीन (52 किग्रा), मीनाक्षी (48 किग्रा) और अनामिका (50 किग्रा) ने का शानदार आगाज किया है। टूर्नामेंट के शुरुआती दिन सोमवार को निखत ने कजाकिस्तान की राखिम्बेर्डी झानसाया पर 5-0 से जीत के साथ अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

वहीं मीनाक्षी (48 किग्रा) और अनामिका (50 किग्रा) ने भी जीत के साथ खाता खोला। मीनाक्षी ने कजाकिस्तान की गैसीमोवा रोक्साना पर 4-1 से जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया तो वहीं अनामिका ने पहले दौर में झुमाबायेवा अराइलीम को हराया। सोनिया (54 किग्रा) को हालांकि चीन की चांग युआन के खिलाफ 0-5 की हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

पुरुष वर्ग में इश्मीत सिंह (75 किग्रा) को कजाकिस्तान के अर्मानुली आर्मैट ने 5-0 से हराया। बता दें कि 6 बार के एशियाई चैंपियनशिप पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा), संजय (80 किग्रा) और गौरव चौहान (92 किग्रा से अधिक) तीन अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ मंगलवार को चुनौती पेश करेंगे। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (BFI) ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए 21 सदस्यीय टीम भेजी है, जिसमें कजाकिस्तान, चीन, जापान और उज्बेकिस्तान जैसे मजबूत मुक्केबाजी देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL 2024: 'हमारे लिए ये बड़ी बात...', गोयनका-राहुल मसले पर क्या बोले LSG कोच क्लूजनर
 

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 21:51 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo