Updated May 16th, 2024 at 21:54 IST

थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मेईराबा, सात्विक-चिराग

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी और युवा खिलाड़ी मेईराबा लुवांग मैसनाम ने थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

मेईराबा, सात्विक-चिराग थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में | Image:X@BAI_Media
Advertisement

Thailand Open 2024: युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मेईराबा लुवांग मैसनाम और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरुवार को बैंकॉक में चल रहे थाईलैंड ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।

हमवतन एचएस प्रणय पर उलटफेर भरी जीत के एक दिन बाद 21 वर्षीय मेईराबा ने 50 मिनट तक चले मेंस सिंगल्स के दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क के मैड्स क्रिस्टोफरसन को 21-14, 22-20 से हरा दिया। मेईराबा को अगले दौर में वर्ल्ड चैंपियन और स्थानीय दावेदार कुनलावुत वितिदसार्न की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

Advertisement

सात्विक और चिराग की दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय जोड़ी ने अपने दूसरे दौर के मुकाबले में 69वीं रैंकिंग वाले शेई साओ नान और झेंग वेई हान को 21-16, 21-11 से हराया। एशियाई खेलों की गोल्ड मेडलिस्ट भारतीय जोड़ी का सामना अगले दौर में जुनैदी आरिफ और रॉय किंग याप की मलेशिया की जोड़ी से होगा। 

Advertisement

अन्य भारतीयों में अश्मिता चालिहा को करीबी मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। वो महिला सिंगल्स में शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की हान युई के खिलाफ 15-21, 21-12, 12-21 से हार गईं। मिश्रित युगल में सतीश करुणाकरण और आद्या वरियाथ की जोड़ी को रिनोव रिवाल्डी और पिथा हानिंगत्यास मेंटारी की जोड़ी के खिलाफ 10-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

ये भी पढ़ें- RCB के खिलाफ IPL मुकाबले में धोनी फैंस को देंगे बड़ा सरप्राइज! दे दिया हिंट; अब बस… VIDEO

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 21:54 IST

Whatsapp logo