Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 22:00 IST

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख का दावा, पार्टी राज्य में दोहरे अंकों में सीटें हासिल करेगी

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने बुधवार को दावा किया कांग्रेस प्रदेश में दोहरे अंक में लोकसभा सीटें जीतेगी।

Reported by: Digital Desk
Lok Sabha Election 2024
लोकसभा चुनाव 2024 | Image:PTI
Advertisement

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने बुधवार को दावा किया कांग्रेस प्रदेश में दोहरे अंक में लोकसभा सीटें जीतेगी। मप्र में 29 लोकसभा सीटों पर आम चुनाव के पहले चार चरणों में 19 अप्रैल से 13 मई के बीच मतदान संपन्न हुआ। वोटों की गिनती चार जून को होगी।

पिछले आम चुनाव में 2019 में, भाजपा को 28 सीटें मिली थी, जबकि कांग्रेस के खाते में केवल छिंदवाड़ा सीट आयी थी, जो कांग्रेस के नकुल नाथ ने जीती थीं। पटवारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नतीजे आश्चर्यजनक होंगे क्योंकि विधानसभा चुनाव में (कांग्रेस की) हार के बाद पार्टी नेताओं ने एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ा है। मुझे विश्वास है कि हम दोहरे अंक में सीटें जीतेंगे। अगर ऐसा हो तो आश्चर्यचकित न हों।’’

Advertisement

भाजपा पर झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए, पटवारी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ दल ने राज्य के प्रत्येक मतदान केंद्र पर 375 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने के लिए अभियान चलाया, लेकिन उनमें से लगभग आधे में कुल मतदान इस संख्या को छू भी नहीं सका।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दी गई गारंटी चीनी सामान की तरह है। उन्होंने राज्य की बढ़ती अपराध दर को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव पर भी हमला बोला। यादव को गृह मंत्रालय छोड़ देना चाहिए क्योंकि वह इसे ठीक से नहीं संभाल पा रहे हैं । उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों में मध्यप्रदेश में अपराध दर देश में सबसे ज्यादा रही। मुख्यमंत्री के गृह नगर उज्जैन में 13 बड़े अपराध हुए।

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published May 15th, 2024 at 22:00 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo