Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 14:44 IST

कौन हैं अंगकृष रघुवंशी? 18 साल के युवा ने IPL डेब्यू पर काटा बवाल, रिंकू सिंह से स्पेशल कनेक्शन!

Who is Angkrish Raghuvanshi: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में अंगकृष रघुवंशी ने अपने आईपीएल डेब्यू पर 27 गेंदों पर 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Reported by: Ritesh Kumar
Who is Angkrish Raghuvanshi of kkr
कौन हैं अंगकृष रघुवंशी | Image:ipl/bcci
Advertisement

Who is Angkrish Raghuvanshi: वैसे तो आईपीएल में दुनियाभर के स्टार खिलाड़ी नजर आते हैं, लेकिन जब भी कोई अनजान युवा प्लेयर टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाता है तो फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहता। आईपीएल 2024 के 16वें मैच में भी यही हुआ। 18 साल के अंगकृष रघुवंशी ने बल्ले से ऐसा कोहराम मचाया कि हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में केकेआर ने 18 साल के युवा अंगकृष रघुवंशी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इसके बाद उनपर भरोसा जाहिर कर उन्हें नंबर-3 पर बैटिंग के लिए भेजा और रघुवंशी ने टीम मैनेजमेंट को बिल्कुल निराश नहीं किया। वो पहले गेंद से ही बेहतरीन लय में दिखे और ऐसा नहीं लगा कि वो अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे हैं।

Advertisement

कौन हैं अंगकृष रघुवंशी?

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 5 चौके और 3 छक्के जड़े। केकेआर को 272 रनों तक पहुंचाने में रघुवंशी का अहम योगदान रहा।

Advertisement

बता दें कि अंगकृष रघुवंशी इससे पिछले मैच में भी बतौर इम्पैक्ट प्लेयर शामिल हुए थे। हालांकि, उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। DC के खिलाफ टीम मैनेजमेंट ने उन्हें ऊपर बैटिंग करने भेजा और रघुवंशी ने इस अवसर को दोनों हाथों से लपका।

रघुवंशी क्रिकेट खेलने के लिए 11 साल की उम्र में गुड़गांव से मुंबई चले गए। 2022 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। बतौर ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने टूर्नामेंट में 278 रन बनाए। यश धुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में रघुवंशी का अहम योगदान रहा। रघुवंशी ने 2023 में मुंबई के लिए लिस्ट ए और टी20 में पदार्पण किया और वह सीके नायडू ट्रॉफी में बेहद प्रभावशाली रहे, जहां उन्होंने केवल 9 मैचों में 765 रन बनाए। उन्हें केकेआर ने 2024 की नीलामी में बेस प्राइस पर चुना था।

Advertisement

रिंकू सिंह से स्पेशल कनेक्शन

रिंकू सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिन्होंने रिंकू को ट्रेनिंग दी वो युवा अंगकृष रघुवंशी के भी गुरु हैं। KKR के युवा खिलाड़ियों को निखारने में पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर का अहम रोल रहा है। अभिषेक ने मुश्किल समय में रिंकी की बहुत मदद की और उनकी किस्मत बदल दी। अब वो 18 साल के अंगकृष रघुवंशी को बल्लेबाजी के गुण सीखा रहे हैं। उम्मीद है रिंकू की तरह रघुवंशी भी अपने बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: नाम रिंकू सिंह... हैं छक्कों के किंग, एक हाथ से जड़ा रॉकेट सिक्स; यहां देखें हाइलाइट

Advertisement


 

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 09:22 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo