Updated May 16th, 2024 at 16:29 IST

T20 World Cup के लिए हार्दिक को क्यों टीम में नही शामिल करना चाहते थे रोहित-अगरकर? सामने आई वजह

आईपीएल के दौरान टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हुआ था। स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या के नाम के आगे उपक्पातन देखकर कई लोगों को झटका लगा।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Rohit Sharma and Ajit Agarkar | Image:BCCI
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में पहले आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा से छीनकर हार्दिक पांड्या को दे दी गई। फ्रेंचाइजी के इस फैसले से एमआई के फैंस और खिलाड़ी इस सीजन में काफी नाखुश रहे। हार्दिक पांड्या जब मैदान पर उतरे तो उन्हें फैंस की हूटिंग का शिकार होना पड़ा।

आईपीएल के दौरान टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हुआ था। स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या के नाम के आगे उपक्पातन देखकर कई लोगों को झटका लगा क्योंकि हार्दिक पांड्या का आईपीएल के दौरान प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर पांड्या को टीम में शामिल करने के पक्ष में नही थे।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हार्दिक को शामिल नही करना चाहते थे रोहित-अगरकर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर समेत चयन समिति के अन्य कई लोग हार्दिक पांड्या का सिलेक्शन नहीं चाहते थे। बता दें कि IPL 2024 में हार्दिक ने 13 मैचों में केवल 18.2 के औसत से 200 रन बनाए हैं। उन्होंने गेंदबाजी में 11 विकेट जरूर लिए हैं, लेकिन इकॉनमी रेट आसमान छू रहा है। आगे ये भी कहा गया कि वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक पांड्या का चयन दबाव में किया गया।

Advertisement
रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या: X

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित-अगरकर का खुलासा 

कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए थे। इस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या के चयन पर सवाल का जवाब देते हुए अगरकर ने कहा था कि अभी टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो हार्दिक की जगह ले सके। उनके इस बात ये बात स्पष्ट होती है कि हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट ना होने के कारण ही उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह मिली है।

Advertisement

आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस 

आईपीएल 2024 में कई ऐसे मौके, वीडियो-फोटो सामने आए जब ऐसा प्रतीत हुआ कि हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के बीच सबकुछ ठीक नही है। पूरे सीजन के दौरान हार्दिक पांड्या जब भी क्रीज पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी के लिए आए तो फैंस ने उनके खिलाफ हूटिंग रना शुरु कर दिया। पूरा एमआई खेमा भी दो गुटों में दिखा। एक ग्रुप में टीम के सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह थे और दूसरे ग्रुप में हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, टिम डेविड, गेराल्ड कोएट्जी जैसे खिलाड़ी थे।

Advertisement

एमआई के ड्रेसिंग रूम में इस सीजन चर्चाओं का अभाव भी रहा। शायद यही सब कारण रहा कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली टीम बनी। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। 

यह भी पढ़ें- जीत के साथ आईपीएल से विदा लेना चाहेंगे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स - Republic Bharat
 

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 16:21 IST

Whatsapp logo