Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 22:54 IST

IPL 2024: टेंशनों के बीच मुंबई इंडियंस को मिली राहत, ये खबर देख खुश हो जाएगा दिल

लगातार तीन हार और हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने के मुद्दे पर घिरी हुई मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर आई है। उसका एक दिग्गज बल्लेबाज वापसी के लिए तैयार है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: DINESH BEDI
Mumbai Indians
IPL फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस की वाट लगी हुई है। 5 बार की चैंपियन मुंबई लगातार तीन मैच हार गई है। ऊपर से हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने से खड़ी हुई आफत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इन सब टेंशनों के बीच मुंबई इंडियंस के लिए राहतभरी खबर आई है। 

ये खबर टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को लेकर है, जिन्हें फिट घोषित कर दिया गया है और अब वो IPL में वापसी के लिए तैयार हैं। वो जल्द मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ेंगे। 

Advertisement

NCA ने दी सूर्यकुमार को खेलने की मंजूरी

बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को फिट घोषित कर दिया है। दुनिया के इस नंबर एक T20 बल्लेबाज ने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में लगभग सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं और उन्हें खेलने की मंजूरी दे दी गई है। वो IPL 2024 सीजन का अपना पहला IPL मैच खेलने के करीब हैं। सूर्यकुमार की वापसी से मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी। 

Advertisement

बता दें कि सूर्यकुमार की टखने में ग्रेड दो चोट के लिए और स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी हुई थी। उन्होंने पिछला प्रतिस्पर्धी मुकाबला साउथ अफ्रीका में T20 सीरीज में खेला था। 

BCCI के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर पीटीआई को बताया- 

Advertisement

सूर्यकुमार ने एक नियमित टेस्ट को छोड़कर बाकी सभी टेस्ट पास कर लिए हैं जो NCA से RTP (खेलने के लिए वापसी) प्रमाण पत्र पाने के लिए अनिवार्य हैं। गुरुवार को एक और टेस्ट होना बाकी है, जिसके बाद स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी। वो आराम से बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

कब से वापसी करेंगी सूर्यकुमार?

Advertisement

ये पूछे जाने पर कि क्या सूर्यकुमार 7 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस का घरेलू मैच खेल पाएंगे तो BCCI सूत्र ने कहा-

कल के टेस्टों के बाद स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी। अगले मैच से पहले अब भी तीन दिन हैं, लेकिन वो लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए ऐसा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 11 अप्रैल को होने वाले घरेलू मैच के दौरान भी हो सकता है।

सूर्यकुमार यादव बल्लेबाज पिछले 4 से 5 सीजन में मुंबई के लिए सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी रहे हैं और इस सीजन में अपने पहले तीन मैच हारने वाली टीम को उनकी कमी खल रही है। सूर्यकुमार के स्थान पर आए पंजाब के खिलाड़ी नमन धीर अभी तक लय में नहीं आ पाए हैं और कप्तान हार्दिक पांड्या को निश्चित रूप से इस स्थिति से निपटने के लिए उनकी जरूरत होगी। जहां तक BCCI की मेडिकल टीम का सवाल है तो स्पष्ट आदेश ये सुनिश्चित करना था कि सूर्यकुमार T20 बल्लेबाज अमेरिका और वेस्टइंडीज में T20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट रहें और ये भी सुनिश्चित करना था कि IPL के दौरान वो चोटिल न हों।

ये भी पढ़ें- KKR और दिल्ली के बीच चल रहा था IPL मैच, लेकिन आखिरी ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की क्यों अटक गई सांस?

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 22:54 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo