Updated May 16th, 2024 at 23:29 IST

SRHvGT: विलेन नहीं हैदराबाद के लिए मसीहा बनी बारिश, प्लेऑफ में मारी एंट्री; किस-किस की बची उम्मीद?

पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बारिश मसीहा बनकर आई है। गुजरात के खिलाफ मैच बारिश से रद्द होने के बाद SRH प्लेऑफ में पहुंच गई है।

Reported by: DINESH BEDI
SRH ने IPL 2024 प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई | Image:IPL
Advertisement

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मौजूदा सीजन रोमांचक गुजर रहा है। प्लेऑफ की दौड़ इतनी पेचीदा हो गई है कि 66 मैचों के बाद भी टॉप 4 टीमें तय नहीं हो पाईं हैं। ऊपर से बारिश और खलल डाल रही है, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बारिश विलेन नहीं, बल्कि मसीहा बनी है।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच गुरुवार, 16 मई को हैदराबाद में खेला जाने वाला मुकाबला बारिश से धुल गया है। खराब मौसम के कारण मैच की एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और इसे रद्द कर दिया गया और इसी के साथ ही प्लेऑफ की तीसरी टीम भी मिल गई है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने प्लेऑफ में एंट्री मार ली है और अब सिर्फ एक स्थान खाली बचा है। चौथे नंबर के लिए किस-किस टीम की उम्मीद बाकी है, आइए आपको ये बताते हैं। 

Advertisement

कैसे क्वालीफाई हुई SRH? 

Advertisement

हैदराबाद में भारी बारिश के कारण उप्पल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस का मैच रद्द कर दिया गया। नियमानुसार मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला और SRH के लिए यही काफी था। SRH के अब 13 मैचों में 15 अंक हो गए हैं और उसे प्लेऑफ का टिकट मिल गया है। वो इसलिए क्योंकि अगर हैदराबाद अपना अगला मैच हार भी जाती है तो वो ज्यादा से ज्यादा चौथे नंबर पर खिसकेगी। फिलहाल वो तीसरे नंबर पर है। SRH के क्वालीफिकेशन के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स (DC) टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) भी एक तरह से बाहर हो गई है। बस अब दो टीमों चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) रेस में बरकरार हैं। 

RCB और CSK के बीच 18 मई को करो या मरो वाला मुकाबला होना है। CSK जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, जबकि RCB के लिए केवल जीत ही काम नहीं आएगी, उसे CSK को बड़े अंतर से हराना होगा। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- RCB के खिलाफ IPL मुकाबले में धोनी फैंस को देंगे बड़ा सरप्राइज! दे दिया हिंट; अब बस… VIDEO

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 23:29 IST

Whatsapp logo