Updated May 16th, 2024 at 20:29 IST

श्रेयस अय्यर ने केकेआर के लिए किया वो कारनामा, जो 16 सालों में नही कर पाए गंभीर और गांगुली

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2024 में वो कर दिखाया जो केकेआर के सफल कप्तान गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली नही कर पाए थे।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Shreyas Iyer breaks Gautam Gambhir and Sourav Ganguly's record | Image:BCCI/AP
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी कोलकाता नाइट राइडर्स बनी। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2024 में वो कर दिखाया जो केकेआर के सफल कप्तान गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली नही कर पाए थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के चलते पिछले पूरे आईपीएल यानी IPL 2023 से चूक गए थे। आईपीएल 2023 में केकेआर की कमान उपकप्तान नीतिश राणा ने संभाली थी। केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 का खिताब अपने नाम किया था। साल 2021 में केकेआर ने फाइनल में भी जगह बनाई थी।

Advertisement

केकेआर ने प्लेऑफ में बनाई जगह  

IPL 2024 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर की टीम ने अभी तक 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 9 में जीत हासिल की है। वहीं तीन मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। टीम के 19 अंक है और उसका नेट रन रेट +1.428 है। KKR की टीम प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

Advertisement
कोलकाता नाइट राइडर्स: BCCI

पॉइंट टेबल पर पहले नंबर पर रहेगी कोलकाता नाइट राइडर्स 

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। इससे यह साफ हो गया है कि आईपीएल में कोई भी टीम 19 अंक तक नहीं पहुंच सकती है। केकेआर का प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहना पक्का हो गया है। केकेआर की टीम को अपना आखिरी मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। अब इस मैच का नतीजा कुछ भी हो। KKR की टीम आईपीएल 2024 के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी रहेगी। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि केकेआर की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर फिनिश करेगी। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। ये श्रेयस अय्यर की कप्तानी में हुआ है।

Advertisement
IPL Point table

राजस्थान-कोलकाता की भिड़ंत

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स अपना आखिरी लीग मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ 19 मई को गुवाहाटी में खेलेंगे। राजस्थान और कोलकाता की टीम दोनों ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई हो चुकी हैं। 

Advertisement

यह भी पढ़ें- हार्दिक के एंट्री लेते ही रोहित और सूर्या नौ दो ग्यारह... तो क्या गुटबाजी में MI की डूब गई लुटिया? - Republic Bharat

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 20:29 IST

Whatsapp logo