Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 14:07 IST

टूटेगा शोएब अख्तर का घमंड! मयंक यादव को ब्रेट ली ने दिया गुरुमंत्र, हर गेंद होगा 160 KMPH के पार

Mayank Yadav News: मयंक यादव हर मैच के साथ और तेज ही होते जा रहे हैं। इस बीच अपने जमाने के धाकड़ तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

Reported by: Ritesh Kumar
mayank yadav and shoaib akhtar
मयंक यादव और शोएब अख्तर | Image:ipl/bcci/pcb
Advertisement

Mayank Yadav Bowling Speed: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आईपीएल 2024 (IPL 2024) में हर गुजरते मैच के बाद वो स्पीड का एक नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। IPL के डेब्यू मैच में ही 155.8 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डालकर उन्होंने सनसनी मचा दी थी। हालांकि, अगले मैच में ही उन्होंने अपना ये रिकॉर्ड तोड़ा और आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंक दी। RCB के खिलाफ मैच में मयंक यादव ने 156.7 KMPH की स्पीड से गेंद फेंककर इतिहास रचा।

मयंक यादव हर मैच के साथ और तेज ही होते जा रहे हैं। इस बीच अपने जमाने के धाकड़ तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने बड़ी भविष्यवाणी की है। अगर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की बात सच हुई तो रावलपिंडी एक्सप्रेस यानि शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का घमंड टूट सकता है।

Advertisement

मयंक तोड़ेंगे अख्तर का घमंड?

मयंक यादव की स्पीड पर बात करते हुए ब्रेट ली ने जियो सिनेमा पर बड़ी बात कर दी। उन्होंने युवा तेज गेंदबाज को सलाह देते हुए कहा कि अगर वो अपनी गेंदबाजी में थोड़ा सुधार कर लेते हैं तो वो आसानी से 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाल सकते हैं। ब्रेट ली ने सुझाव देते हुए कहा कि बॉलिंग करते वक्त अगर मयंक अपना हाथ थोड़ा सीधा रखते हैं तो उनकी रफ्तार में 4-5 किमी प्रति घंटा की बढ़ोतरी हो सकती है।

Advertisement

बता दें कि मयंक यादव अगर महान तेज गेंदबाज ब्रेट ली की सुझाव पर काम करते हैं तो उनकी स्पीड 160 किमी प्रति घंटा हो सकती है। इसका मतलब है कि वो पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। अख्तर ने 2003 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में 161.3 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद डाली थी। अब 21 साल के भारत के राजधानी एक्सप्रेस जिस रफ्तार से चल रहे हैं, उसको देखते हुए लगता है कि वो जल्द रावलपिंडी एक्सप्रेस का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

मयंक यादव ने 2 मैच में झटके 6 विकेट

अपनी स्पीड से कोहराम मचा रहे युवा मयंक यादव ने अभी तक आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स के पेसर ने अभी तक 2 मैचों में 6 विकेट चटका दिए हैं। पर्पल कैप की रेस में वो CSK के मुस्तफिजुर रहमान (07) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: 156 KMPH की रफ्तार से गेंद डालने वाले मयंक यादव का T20 वर्ल्ड कप खेलना तय! दिग्गज ने की भविष्यवाणी

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 12:45 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo