Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 17:23 IST

गुरु विराट से ही हो गई Riyan Parag की टक्कर! किस बात की लड़ाई? जानें पूरा मामला

IPL 2024 Orange Cap: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग का बल्ला आग उगल रहा है। उन्होंने अब तक हुए 3 मैचों में 181 रन बनाए हैं।

Reported by: Ritesh Kumar
virat kohli and riyan parag
विराट कोहली और रियान पराग बातचीत करते हुए | Image:ipl/bcci
Advertisement

कहते हैं वक्त की एक खास बात होती है, वो बदलता जरूर है। आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपने बल्ले से धूम मचा रहे रियान पराग (Riyan Parag) पर ये कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा खिलाड़ी इस सीजन खूब रन बना रहे हैं। इसके साथ ही वो अपने आलोचकों को जवाब दे रहे हैं जो पिछले साल तक उन्हें सोशल मीडिया पर 'गाली' तक दे रहे थे।

रियान पराग आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। अभी तक राजस्थान रॉयल्स को तीनों मैच जिताने में उनका सबसे अहम रोल रहा है। रियान ने 3 मैचों में 160.18 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 181 रन बनाए हैं। इस बीच रियान पराग संकट में फंस गए हैं। ऐसा क्यों है, आइए विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

गुरु विराट से रियान की टक्कर!

ये बात किसी से छुपी हुई नहीं है कि 22 साल के रियान पराग टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के जबरा फैन हैं। वो सोशल मीडिया पर लगातार कोहली के लिए अपने प्यार को जाहिर करते रहते हैं। लेकिन अब आलम ये है कि आईपीएल 2024 में पराग अपने रोल मॉडल विराट कोहली से ही प्रतियोगिता में लगे हैं या यूं कहें कि उनसे आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

Advertisement

ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली से टक्कर

आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप की लड़ाई दिलचस्प होते जा रही है। भले ही अभी बहुत सारे मुकाबले होने हैं लेकिन शुरुआती दौर में इस अवॉर्ड के लिए गुरु-चेले की लड़ाई है। जी हां, अब तक हुए 3 मैचों में रियान पराग ने 181 रन बनाए हैं और विराट कोहली के नाम भी इतने ही रन हैं। पराग के लिए इससे ज्यादा गर्व की बात क्या हो सकती है कि जिस बल्लेबाज को देखकर वो बड़े हुए हैं और उनके जैसे बनने की इच्छा रखते हैं अब उन्हीं को ऑरेंज कैप की रेस में टक्कर दे रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस लड़ाई में जीत किसकी होती है।

राजस्थान रॉयल्स की जीत में चमके रियान

आईपीएल 2024 में रियान पराग का बल्ला जमकर बोल रहा है। लखनऊ के खिलाफ पहले मैच में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 29 गेंदों पर 43 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी उन्होंने जलवा दिखाया और 84 रनों की कीमती पारी खेली। मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी एक समय पर राजस्थान रॉयल्स की टीम फंसी हुई दिख रही थी, लेकिन रियान ने सारी जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली और समझदारी से खेलते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया और टीम को जीत दिलाई।  

इसे भी पढ़ें: 'जब तक हम...' आखिरकार हार्दिक पांड्या ने बोल दिया सच! 3 हार के बाद किस खिलाड़ी पर फूटा गुस्सा?

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 12:02 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo