Advertisement

Updated April 4th, 2024 at 14:42 IST

Rishabh Pant हो जाएंगे बैन! ऐसी क्या गलती कर दी BCCI ने लगाया 24 लाख का जुर्माना

Rishabh Pant News: केकेआर के खिलाफ हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Reported by: Ritesh Kumar
Rishabh Pant fined again for slow over rate
ऋषभ पंत पर लगा 24 लाख का जुर्माना | Image:ipl/bcci
Advertisement

Rishabh Pant Fined IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद पंत पर भारी जुर्माना लगाया गया। इससे पहले भी BCCI ने उन्हें झटका दिया था। अब ऋषभ पंत पर आईपीएल 2024 में कुछ मैचों के लिए बैन होने का खतरा भी मंडरा रहा है। जानें पूरा मामला।

आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को कप्तान बनाने का फैसला किया। भयानक एक्सीडेंट के बाद मैदान पर लौटे पंत शुरुआती दो मैचों में बल्ले से संघर्ष करते दिखे, लेकिन CSK के खिलाफ युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ने शानदार अर्धशतक जड़ा। केकेआर के खिलाफ मुकाबले में भी पंत ने 22 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। हार का गम मना रहे पंत को बीसीसीआई ने करारा झटका दिया और उनपर 24 लाख का जुर्माना लगा दिया।

Advertisement

ऋषभ पंत पर 24 लाख का जुर्माना

आईपीएल ने एक बयान जारी कर कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है।

Advertisement

आईपीएल ने बयान जारी कर कहा, ''दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 3 अप्रैल को विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बादजुर्माना लगाया गया है।''

इसमें कहा गया है कि पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया क्योंकि लीग की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था। बयान में कहा गया है कि कप्तान के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

Advertisement

बैन हो सकते हैं ऋषभ पंत?

लगातार दो मैचों में धीमी ओवर गति के कारण ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले CSK के खिलाफ मैच के बाद उनपर 12 लाख का जुर्माना लगा था। इससे भी बुरी खबर ये है कि दिल्ली कैपिटल्स अगर एक और मैच में ये गलती करती है तो ऋषभ पंत को एक मैच का प्रतिबंध लग सकता है। पॉइंट्स टेबल पर पहले से पीछे चल रही DC नहीं चाहेगी कि किसी कीमत पर पंत बैन हो जाएं। 

Advertisement

इसे भी पढ़ें: कौन हैं अंगकृष रघुवंशी? 18 साल के युवा ने IPL डेब्यू पर काटा बवाल, रिंकू सिंह से स्पेशल कनेक्शन!

Advertisement

Published April 4th, 2024 at 11:49 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo