Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 18:59 IST

इज्जत बचाने उतरेगी दिल्ली तो ऋषभ पंत बल्ले से देंगे मुंबतोड़ जबाव? प्लेऑफ समीकरण पर आज के मैच का असर

DC vs LSG: दिल्ली और लखनऊ के बीच होने वाले मुकाबले का क्या होगा आईपीएल 2024 के प्लेऑफ पर असर? पंत का बल्ला गरजेगा या केएल राहुल की कप्तानी दिखाएगी दम

Reported by: Shubhamvada Pandey
KL RAHUL AND RISHABH PANT
KL RAHUL AND RISHABH PANT | Image:AP
Advertisement

DC vs LSG: आईपीएल 2024 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। जब भी कोी टीम अपने होम ग्राउंड में खेलती है तो टीम को फैंस से एक अलग तरह का सपोर्ट देखने को मिलता है।

आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जब मैदान पर उतरेगी तो टीम सिर्फ अपनी इज्जत बचाने उतरेगी। क्योंकि आज अगर दिल्ली लखनऊ से जीत भी जाती है तो प्लेऑफ की रेस पर कोई असर नही पड़ेगा।

Advertisement

प्लेऑफ पर आज के मैच का असर 

आईपीएल 2024 में अभी तक 63 मैच खेले जा चुके हैं लेकिन प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें पहुंचेगी ये पिक्चर अभी साफ नही हो पाई है। कोलकाता नाइट राइडर्स को छोड़कर अभी तक कोई और टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नही कर पाई है। बेंगलुरु में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिली हार के बाद दिल्ली के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद बहुत कमजोर हो गई है और अपने अंतिम लीग मैच में यदि उन्हें लखनऊ से हार मिलती है तो इस सीजन उनका सफर यहीं समाप्त हो जाएगा।

Advertisement
DC vs LSG : BCCI

लखनऊ हार के भी कैसे प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी?

वहीं दूसरी ओर लखनऊ हार मिलने के बावजूद प्लेऑफ की डोर को थामे रहेगी। हालांकि उसकी पूरी कोशिश जीत के साथ लगातार तीसरे साल प्लेऑफ में जगह पक्की करने की होगी। लखनऊ के 12 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं। उसे अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो दोनों मैच जीतने होंगे। साथ ही नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा, क्योंकि हैदराबाद से मिली लगभग 11 ओवर के अंतर की हार ने उसे मुश्किल में डाल दिया है।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स जीत के भी प्लेऑफ से हो सकती है बाहर  

दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स के पास 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं। उसका भी नेट रन रेट बेहद खराब है। संभव है कि वह जीतकर भी प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई नहीं कर पाए। एक मैच का बैन झेलने के बाद से ऋषभ पंत लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से वापसी करेंगे। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को अपनी फील्डिंग पर ध्यान देने की बहुत जरूरत है। 

Advertisement

यह भी पढ़ें- RCB की उम्मीदों पर फिर जाएगा पानी! CSK के खिलाफ मैच में बारिश बनी विलेन तो किसकी सीट होगी कंफर्म? - Republic Bharat

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 18:59 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo