Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 12:44 IST

इस खिलाड़ी को देख आती है युवा सूर्या की याद, राजस्थान रॉयल्स के कोच ने बोल दी बड़ी बात

राजस्थान रॉयल्स के सहायक कोच शेन बांड ने रियान पराग को काफी प्रतिभाशाली बताते हुए उनकी तुलना एक दशक पहले मुंबई इंडियंस से जुड़े सूर्यकुमार यादव से की है।

Reported by: Digital Desk
Edited by: Ritesh Kumar
Suryakumar Yadav
मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव | Image:BCCI
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के सहायक कोच शेन बांड ने फॉर्म में चल रहे रियान पराग को काफी प्रतिभाशाली बताते हुए उनकी तुलना एक दशक पहले मुंबई इंडियंस से जुड़े सूर्यकुमार यादव से की है जो कालांतर में दुनिया के सबसे आक्रामक टी20 बल्लेबाजों में से एक बने ।

बाईस बरस के पराग ने घरेलू क्रिकेट का फॉर्म आईपीएल में भी जारी रखते हुए दो अर्धशतक जमाये हैं । उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सोमवार को छह विकेट से मिली जीत में 39 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी खेली ।

Advertisement

बांड ने कहा ,‘‘ पराग मुझे सूर्यकुमार यादव की याद दिलाता है जो कई साल पहले मुंबई इंडियंस से जुड़ा था । वह अपार प्रतिभाशाली है और बतौर क्रिकेटर परिपक्व भी हो रहा है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ उसने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है । उसने बहुत कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता । आईपीएल में आम तौर पर फिनिशर की भूमिका काफी अनुभवी खिलाड़ी निभाते हैं । रॉयल्स में उसमें जो निवेश किया है, उसका फल मिलने लगा है ।’’

उन्होंने यह भी कहा कि निस्वार्थ प्रदर्शन करने वाले युजवेंद्र चहल अगर इसी तरह से खेलते रहे तो भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं । चहल ने चार ओवर में 11 रन देकर तीन विकेट लिये ।

Advertisement

बांड ने कहा ,‘‘ प्रतिस्पर्धा कड़ी है और सबसे बड़ी चुनौती यह है कि गेंदबाज को यह भुलाकर गेंदबाजी करना है कि विश्व कप होने वाला है और उसे टीम में जगह बनाने के लिये दावा बुलंद करना है ।चहल अगर इसी तरह गेंदबाजी करता रहा तो विश्व कप टीम में जगह बना सकता है ।’’

इसे भी पढ़ें: 'जब तक हम...' आखिरकार हार्दिक पांड्या ने बोल दिया सच! 3 हार के बाद किस खिलाड़ी पर फूटा गुस्सा?

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 12:44 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo