Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 23:02 IST

IPL Playoff से बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स का खिलाड़ी लौटा स्वदेश, घुटने की चोट के कारण इंग्लैंड रवाना

घुटने की चोट के कारण इंग्लैंड लौटे पंजाब किंग्स के लिविंगस्टोन

Punjab Kings have consistently underperformed in IPL
Punjab Kings have consistently underperformed in IPL | Image:BCCI/IPL
Advertisement

IPL 2024: पंजाब किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप से पहले घुटने की चोट से उबरने के लिए सोमवार को इंग्लैंड लौट गए। पंजाब किंग्स की टीम 12 मैच में सिर्फ चार जीत के साथ पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और अभी आठ अंक के साथ अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है।

लिविंगस्टोन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘आईपीएल का एक और साल हो गया, आगामी विश्व कप के लिए अपने घुटने को ठीक कराना पड़ेगा।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘पंजाब किंग्स के प्रशंसकों को उनके प्यार और समर्थन के लिए एक बार फिर धन्यवाद। टीम और निजी तौर पर निराशाजनक सत्र लेकिन हमेशा की तरह मैंने आईपीएल में हर मिनट खेलने का लुत्फ उठाया।’’

Advertisement

स्वदेश लौटने के कारण लिविंगस्टोन राजस्थान रॉयल्स (15 मई) और सनराइजर्स हैदराबाद (19 मई) के खिलाफ पंजाब किंग्स के अंतिम दो मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लिविंगस्टोन की चोट गंभीर नहीं है लेकिन ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार इंग्लैंड के टीम प्रबंधन ने 22 मई से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही घरेलू टी20 श्रृंखला से पहले उन्हें उपचार के लिए अधिक समय देने का फैसला किया है।

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के बाद इंग्लैंड की गत चैंपियन टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज रवाना होगी जहां वह बारबडोस के ब्रिजटाउन में चार जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। लिविंगस्टोन आईपीएल के मौजूदा सत्र में सात मैच में सिर्फ 111 रन ही बना सके और उन्होंने सिर्फ तीन विकेट चटकाए। आईपीएल में खेल रहे इंग्लैंड की विश्व कप टीम में शामिल मोईन अली (चेन्नई सुपरकिंग्स), सैम कुरेन, जॉनी बेयरस्टो (दोनों पंजाब किंग्स), जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), विल जैक्स, रीस टॉपली (दोनों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू) और फिल सॉल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स) भी इस सप्ताहांत तक स्वदेश लौट जाएंगे।

यह भी पढ़ें- CSK के खिलाफ महामुकाबले से पहले आरसीबी को बड़ा झटका, दो खिलाड़ियों ने छोड़ा RCB का साथ - Republic Bharat
 

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published May 13th, 2024 at 23:02 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo