Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 14:52 IST

IPL 2024: लखनऊ का नया 'स्‍पीडगन' मयंक यादव, गेंदबाजी से कांप रहे बल्लेबाज; टूटे रफ्तार के रिकॉर्ड

Mayank Yadav लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSJ) का 'सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस' मयंक यादव ने आईपीएल करियर के अपनी दूसरी ही मैच में तूफानी रफ्तार से इतिहास रच दिया।

Reported by: Ankur Shrivastava
Mayank Yadav
Mayank Yadav | Image:iplt20.com
Advertisement

Mayank Yadav New Record: लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) का 'सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस' मयंक यादव ने आईपीएल करियर के अपनी दूसरी ही मैच में तूफानी रफ्तार से इतिहास रच दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ मुकाबले में मयंक ने लगातार 150 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी की। उन्‍होंने सबसे ज्यादा स्‍पीड की जो गेंद डाली वो 155 KMPH थी।

इसके साथ मयंक ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसके आगे अफगानिस्तान के उमरान मालिकऔर साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया भी कुछ नहीं हैं। लखनऊ के नए स्‍पीड गन मयंक यादव अपने दूसरे मुकाबले में भी तूफानी रफ्तार से बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। आरसीबी के खिलाफ मयंक ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट लिए।

दो मैच और तीसरी बार 155 KMPH से ज्‍यादा स्‍पीड

Advertisement

मयंक को अब मयंक 'गतिमान' यादव कहना गलत नहीं होगा क्योंकि आईपीएल इतिहास में वो  155 या इससे इससे अधिक की स्पीड से गेंद डालने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।  ऐसा उन्होंने तीन बार करके दिखाया। जिसमें उनकी सबसे ज्यादा स्पीड 157 किलोमीटर प्रतिघंटे की रही है। आईपीएल में कोई भी गेंदबाज लगातार इस स्पीड के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाया है। इस मामले में मयंक ने उमरान मलिक और एनरिक नॉर्खिया को पीछे छोड़ा है।

Mayank Yadav 

अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी के लिए मशहूर उमरान मलिक भी स्पीड के मामले में किसी से कम नहीं हैं, लेकिन अब मयंक यादव से पीछे हो गए हैं। उमरान ने आईपीएल में अब तक 26 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ दो बार ही 155 या इससे अधिक की रफ्तार से गेंद डाली है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के स्टार और इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले एनरिक नॉर्खियां भी अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से बल्लेबाजों को दहला चुके हैं। नॉर्खिया आईपीएल में 42 मैच खेल चुके हैं, जिसमें से वह सिर्फ दो बार ही 155 या इससे अधिक की गेंद फेंकी है।

Advertisement
mayank yadav

मयंक ने 2 मैच में लिए 6 विकेट

मयंक यादव ने इसी आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने पंजाब किंग्स और अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दोनों ही मैचों में 3-3 विकेट लिए। इतना ही नहीं बल्कि मयंक यादव को लगातार दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला है।

Advertisement

इसे भी पढ़ें- 'अगले कुछ महीने में मयंक…', नई IPL सनसनी पर बोले रफ्तार के किंग ब्रेट ली

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 10:33 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo