Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 15:32 IST

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की नई सनसनी मयंक यादव, बताया क्या है उनका अगला लक्ष्य

मयंक ने इस टूर्नामेंट में अपनी रफ्तार के दम पर हर किसी को चौंकाया है। बीते दो मैचों में मयंक ने लगातार दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीते हैं।

Reported by: Ravindra Singh
Mayank Yadav
जानिए क्या है मयंक यादव का अगला लक्ष्य | Image:IPL
Advertisement

देश में चली इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में लगातार नई प्रतिभाएं सामने निकल कर आती हैं। ऐसा ही एक नाम लखनऊ सुपरजायंट्स से निकल कर आया है मयंक यादव का। लखनऊ सुपरजायंट्स ने पिछले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज की है और इस जीत के हीरो रहे हैं मयंक यादव। मयंक ने इस टूर्नामेंट में अपनी रफ्तार के दम पर हर किसी को चौंकाया है। बीते दो मैचों में मयंक ने लगातार दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीते हैं। इस बीच मीडिया से बातचीत करते हुए मयंक ने अपने अगले लक्ष्य के बारे में बताया है।

दरअसल हर खिलाड़ी की एक जबरदस्त इच्छा होती है कि वो अपने देश का प्रतिनिधित्व करे। यही इच्छा मयंक यादव की भी है। लखनऊ सुपरजायंट्स के युवा गेंदबाज मयंक यादव ने कहा कि उनका सपना भारतीय टीम के लिए अधिक से अधिक मैच खेलना है। मयंक ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ चार ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट झटके जिससे उनकी टीम इस मैच को 28 रन से जीतने में सफल रही।

Advertisement

मयंक ने 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार लेने के बाद कहा, 'दो मैचों में दो बार 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार लेकर अच्छा लग रहा है। मुझे हालांकि ज्यादा खुश इस बात की है कि हम दोनों मैच जीतने में सफल रहे।' ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाजों को आउट करने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने का है।

मयंक यादव ने बताया अपना अगला लक्ष्य

इस 21 साल के गेंदबाज ने कहा, 'मेरा लक्ष्य भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा खेलने का है। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सिर्फ शुरुआत है और मेरा पूरा ध्यान अपने लक्ष्य को हासिल करने पर है।' मैच में अपने पसंदीदा विकेट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'कैमरुन ग्रीन का विकेट।' उन्होंने कहा, 'तेज गेंदबाजी के लिए आपको कई चीजों की जरूरत होती है। आपको अपने खानपान, नींद, थकान से उबरने जैसी चीजों का ध्यान रखना होता है। मैं अभी अपनी डाइट (आहार) पर काफी ध्यान देता हूं और 'आईस बाथ' भी ले रहा हूं। इससे मुझे फायदा मिल रहा है।'

चयनकर्ताओं की मयंक के प्रदर्शन पर नजर

मयंक ने आईपीएल में डेब्यू करते ही अपनी तेज गेंदों से सनसनी मचा दी है। उन्होंने दो मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं इन 6 विकटों के लिए मयंक ने महज 46 गेंदें फेंकी और कुल 41 रन ही खर्च करने पड़े। मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो वहीं बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की निगाहें भी मयंक पर बनी हुई हैं। मयंक ने इसके पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 153 किमी/घंटे की स्पीड से गेंदबाजी की थी। 

यह भी पढ़ेंः IPL में मयंक यादव का जलवा जारी, बेंग्लुरू के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 12:57 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo