Advertisement

Updated April 3rd, 2024 at 11:37 IST

IPL में मयंक यादव का जलवा जारी, बेंग्लुरू के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन; टीम इंडिया को दे रहे दस्तक

मयंक यादव आईपीएल 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए टीम इंडिया की जर्सी के लिए लगातार दस्तक दे रहे हैं।

Reported by: Ravindra Singh
Mayank Yadav LSG
Mayank Yadav LSG | Image:ipl
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)के लिए मयंक यादव एक नई सनसनी बनकर पैदा हुए हैं। आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद जून में टी20 विश्वकप टूर्नामेंट होगा। इस टूर्नामेंट की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज की करेंगे। मयंक यादव आईपीएल 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए टीम इंडिया की जर्सी के लिए लगातार दस्तक दे रहे हैं। आपको बता दें कि अप्रैल महीने के अंत में टी 20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है।

मयंक ने अब तक इस आईपीएल में सबसे तेज स्पीड में गेंद फेंकी है। मयंक ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही वो मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। इन दो मुकाबलों में ही अपने जोरदार प्रदर्शन के दम पर मयंक ने टीम इंडिया में अपने चयन के लिए चयकर्ताओं को दस्तक दे दी है। टीम इंडिया की विश्वकप के लिए घोषित की जाने वाली टीम में आईपीएल की बड़ी भूमिका रहेगी।

Advertisement

150 किमी/घंटा की तेज गेंदों से मचाया बल्लेबाजों में खौफ

मयंक इस आईपीएल में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी अधिक तेज गेंदबाजी कर रहे हैं। मयंक के कहर को आईपीएल की दो टीम ज्यादा बेहतरीन तरीके से बयां कर सकती हैं क्योंकि वो मयंक की रफ्तार के कोपभाजन का शिकार बन चुकी हैं। ये टीमें  पंजाब किंग्स इलेवन और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हैं जिन्हें मयंक की तेज गेंदों का सामना करना पड़ा और शिकस्त झेलनी पड़ी। मयंक की गेंदों ने ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन जैसे बल्लेबाज को जमकर छकाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के ये दोनों बल्लेबाज तेज गेंदबाजी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं लेकिन ये दोनों भी मयंक की गेंदों का सामना नहीं कर पाए थे।

Advertisement

भारतीय चयनकर्ताओं की मयंक पर नजर

मयंक ने आईपीएल में डेब्यू करते ही अपनी तेज गेंदों से सनसनी मचा दी है। उन्होंने दो मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं इन 6 विकटों के लिए मयंक ने महज 46 गेंदें फेंकी और कुल 41 रन ही खर्च करने पड़े। मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो वहीं बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की निगाहें भी मयंक पर बनी हुई हैं। मयंक ने इसके पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 153 किमी/घंटे की स्पीड से गेंदबाजी की थी।

Advertisement

फिटनेस मयंक के लिए सबसे बड़ी चिंता

मयंक को अगर किसी बात का डर है तो वो है उनकी फिटनेस। इसके पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भी वो इसी वजह से टीम में नहीं चुने गए थे। पिछले आईपीएल में चोटिल होने की वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इसी वजह से मयंक को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी। मयंक को बीते दो सालों में 3 बड़ी चोटों का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से उन्हें क्रिकेट से दूरी बनानी पड़ी हालांकि अब वो पूरी तरह से फिट हैं और आईपीएल में जोरदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के लिए टी 20 विश्वकप खेलने की दस्तक दे रहे हैं। 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः IPL 2024 : स्पीड स्टार मयंक के आगे RCB चित, लखनऊ की 28 रन से जीत

Advertisement

Published April 3rd, 2024 at 10:27 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo