Updated May 16th, 2024 at 21:07 IST

अगर बारिश में धुला GT vs SRH मैच... RCB-CSK में से किस टीम को होगा नुकसान और किसका होगा रास्ता साफ?

SRH vs GT मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो प्लेऑफ रेस के लिए आरसीबी और सीएसके में से किस टीम के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी और किस टीम के लिए रास्ता आसान हो जाएगा?

Reported by: Shubhamvada Pandey
SRH vs GT Match | Image:BCCI
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल 2024 में 66 मुकाबला गुजराता टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। मैच फिलहाल बारिश के कारण रुका हुआ है। बारिश के चलते अभी तक टॉस नही हो पाया है। ये मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

आईपीएल 2024 के पिछले कुछ मैचों में बारिश विलेन के रूप में काम कर रही है। गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का पिछला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था यानी उस मैच को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। अगर आज का मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो प्लेऑफ की रेस के लिए आरसीबी और सीएसके में से किस टीम के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी और किस टीम के लिए रास्ता आसान हो जाएगा? आइए जानते हैं-

Advertisement

अगर बारिश में धुला SRH vs GT का मुकाबला

बारिश की वजह से अगर ये मैच धुल जाता है तो एसआरएच और जीटी दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए जाएंगे। सनराइजर्स हैदराबाद के अभी 14 अंक है एक अंक और मिलने से सनराइजर्स हैदराबाद के 13 मुकाबलों में 15 अंक हो जाएंगे। पैट कमिंस की टीम के पास अभी एक और मुकाबला बचेगा अगर उस मुकाबले में सनराइजर्स जीत हासिल करती है तो टीम के 17 अंक हो जाएंगे।

Advertisement

क्या होगा सीएसके और आरसीबी के लिए प्लेऑफ का समीकरण ?

आज का मैच रद्द होने के वाबजूद सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है क्योंकि अब चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा कोई भी टीम 16 अंक तक नही पहुंच सकती। चेन्नई सुपर किंग्स के पास फिलहाल 13 मुकाबलों में 7 जीत और 6 हार का औसत है। अगला मुकाबला चेन्नई का आरसीबी के खिलाफ 18 मई को है। इगर चेन्नई ने इस मैच में आरसीबी को पटखनी दे दी तो टीम के 16 अंक हो जाएंगे और टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

MS Dhoni, Virat Kohli And Pat Cummins: BCCI

लेकिन वहीं अगर आरसीबी ने 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स को 18 रन या 18.1 ओवर (दूसरी बैटिंग करने पर) में पहुंच सकती है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शनिवार को होने वाला मुकाबला काफी मजेदार हो जाएगा, क्योंकि दोनों टीमों के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का अंतिम मौका होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- श्रेयस अय्यर ने केकेआर के लिए किया वो कारनामा, जो 16 सालों में नही कर पाए गंभीर और गांगुली - Republic Bharat

 

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 21:07 IST

Whatsapp logo