Advertisement

Updated May 14th, 2024 at 17:12 IST

RCB की उम्मीदों पर फिर जाएगा पानी! CSK के खिलाफ मैच में बारिश बनी विलेन तो किसकी सीट होगी कंफर्म?

CSK vs RCB: आईपीएल 2024 में अगर बारिश के चलते धुला आरसीबी और सीएसके का मुकाबला, किस टीम का सफर होगा खत्म और किस टीम को होगा फायदा?

Reported by: Shubhamvada Pandey
CSK vs RCB
CSK vs RCB | Image:BCCI
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल 2024 के लीगमुकाबले लगभग खत्म होने वाले हैं। लेकिन कोलकाता के अलावा किसी टीम ने Q का साइन हासिल नही किया है। Q का साइन मतबल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाइड।

लीग मुकाबले में सभी क्रिकेट फैंस को CSK और RCB के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार है। गुजरात और कोलकाता के बीच पिछला मुकाबला बारिश के चलते धुल गया जिसके चलते गुजरात की टीम को प्लेऑफ से बाहर होना पड़ा। अब फैंस इस बात को लेकर परेशान है कि अगर CSK vs RCB के मैच में बारिश विलेन बनती है तो किस टीम का सफर होगा खत्म और किस टीम का सफर रहेगा जारी।

Advertisement

क्या RCB की उम्मीदों पर फिरेगा पानी?

सीएसके और आरसीबी के मुकाबले पर सारी क्रिकेट फैंस की निगाहें टिकी हुईं है। अगर बारिश होती है तो नियम के मुताबिक दोनों टीामों को 1-1 अंक दे दिए जाएंगे और मुकाबले को रद्द घोषित कर दिया जाएगा। दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए जाने पर आरसीबी के 13 अंक होंगे तो वहीं सीएसके के 15 अंक हो जाएंगे। इस स्थिति में आरसीबी के फैंस के लिए बुरी खबर ये है कि 18 मई को अगर बेंगलुरु में हुई बारिश तो प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी आरसीबी।

Advertisement
RCB vs CSK: BCCI

सीएसके और आरसीबी के मैच में अगर बारिश बनी विलेन तो ...

आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के पास भी लगभग आखिरी मौका है कि। दिल्ली को अगर प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो उसे आज का मुकाबला जीतना होगा जिससे उसके 14 अंक हो जाएंगे। वहीं लखनऊ की टीम के पास अभी दो मुकाबले हैं। लखनऊ को भी दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी तभी टीम प्लेऑफ के लिए 16 अंको के साथ सीधे क्वालिफाई कर सकती है वरना फिर एलएसजी को भी आरसीबी की तरह दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा।

Advertisement
CSK vs RCB: BCCI

आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल का हाल

पॉइंट टेबल की बात करें तो कोलकाता नाइट राइजर्स ने 13 मुकाबलों में 19 अंक प्राप्त किए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने 12 मुकाबलों में 16 अंक हासिल किए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स 13 मुकाबले खेलकर 14 अंको के साथ पॉइंट टेबल पर तीसरे स्तान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद के अभी दो मुकाबले बाकि हैं 12 मुकाबले खेलकर एसआरएच के 14 अंक है और टीम पॉइंट टेबल पर चौथे स्थान पर है। आरसीबी की टीम 13 मकाबले खेलकर 12 अंको के साथ टॉप-5 में है। अब देखना ये है कि कौन सी टीम प्लेऑफ की रेस में बनी रहती है और किस टीम का सफर होता है खत्म।

Advertisement

यह भी पढ़ें- रद्द हुआ KKR vs GT का मुकाबला, प्लेऑफ के लिए क्या होंगे CSK, RCB, LSG और SRH के समीकरण? - Republic Bharat

 

Advertisement

Published May 14th, 2024 at 17:12 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo