Advertisement

Updated May 13th, 2024 at 20:14 IST

IPL प्लेऑफ से पहले हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी डिमांड, बोले- ‘RCB को फिर से कोहली को…’

IPL 2024 सीजन में कोहली जबरदस्त फॉर्म में हैं और अब पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने विराट कोहली को लेकर RCB से बड़ी डिमांड की है।

Harbhajan Singh Big Demand From RCB About Kohli
कोहली को लेकर RCB से हरभजन ने की बड़ी डिमांड | Image:INSTAGRAM/IPL
Advertisement

IPL 2024: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने IPL प्लेऑफ से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से बड़ी डिमांड की है। दरअसल हरभजन ने फ्रेंचाइजी से विराट कोहली (Virat Kohli) को फिर से कप्तानी सौंपने की वकालत की है। 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इस दिग्गज खिलाड़ी के पास अगले सीजन टीम को आगे ले जाने के लिए जोश, प्रतिबद्धता और आक्रामकता का बढ़िया संयोजन है। बता दें कि विराट कोहली का मौजूदा IPL सीजन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं और वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। बड़ी बात ये है कि कोहली ने 155.16 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। कोहली के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत RCB 13 मैचों में 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है और प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।

Advertisement

कोहली को लेकर क्या बोले हरभजन?

हरभजन ने IPL के ब्रॉडकास्टर ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर बातचीत के दौरान कहा- 

Advertisement

अगर RCB प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहती है तो उसे कप्तानी के लिए किसी भारतीय खिलाड़ी की ओर देखना चाहिए। क्यों ना फिर विराट कोहली को कप्तान बनाया जाए। एमएस धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम पर काफी प्रभाव है। विराट कोहली भी बड़े कप्तान है, उन्हें पता है कि टीम को किस तरह का क्रिकेट खेलने की जरूरत है। अब वो बहुत आक्रामकता, बहुत जज्बे के साथ खेल रहे हैं और यही बात विराट कोहली के साथ भी है। मैं विराट कोहली को जिम्मेदारी के साथ टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहूंगा। 

राहुल-गोयनका मसले पर हरभजन का बयान

Advertisement

पिछले बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की हार के बाद टीम के मालिक संजीव गोयनका के राहुल के साथ आक्रामक रवैये में की गई बातचीत के बारे में पूछे जाने पर हरभजन ने कहा कि ये चीजें टीम में अच्छे माहौल के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा- 

कप्तान और मैनेजमेंट के बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन बातचीत दरवाजे के पीछे होनी चाहिए जो सभी के लिए बेहतर है। बातचीत ड्रेसिंग रूम के अंदर होनी चाहिए थी। जो भी बातचीत चल रही है, वो टीम के माहौल के लिए ठीक नहीं है। वो समय भी इस तरह से बातचीत करने के लिए सही नहीं था। 

चहल के प्रदर्शन की जमकर की तारीफ

हरभजन ने मौजूदा IPL में भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन की भी तारीफ की है। उन्होंने कहा- 

Advertisement

चहल इकलौते गेंदबाज हैं, जो स्पिनर की तरह गेंदबाजी कर रहे हैं। वो गेंद को स्पिन कर रहे हैं, उनके पास फ्लाइट है, उनके पास वैरायटी है और वो इसे बहुत समझदारी से इस्तेमाल कर रहे हैं। जब मैं उनकी गेंदबाजी और अन्य स्पिनरों को देखता हूं तो बहुत अंतर होता है।

IPL 2024 सीजन के प्लेऑफ की दौड़ काफी पेचीदा हो गई है। टूर्नामेंट खत्म होने के करीब है, लेकिन अब तक सिर्फ एक ही टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है। बाकी टीमें जद्दोजहद कर रही हैं। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL 2024: अगर ऐसा हुआ तो धरे रह जाएंगे प्लेऑफ के सारे समीकरण, एक साथ बाहर होंगी 4 टीमें

Advertisement

Published May 13th, 2024 at 20:10 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

20 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo