Advertisement

Updated May 26th, 2024 at 18:05 IST

धर्मसंकट में गौतम गंभीर, एक तरफ देश तो दूसरी तरफ... हेड कोच बने तो एक कुर्बानी तय!

टीम इंडिया के हेड कोच के आवेदन का आखिर दिन 27 मई है लेकिन गौतम गंभीर ने जो कि इस रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं, उन्होंने अभी तक आवेदन नही भरा है।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Gautam Gambhir
Gautam Gambhir | Image:BCCI
Advertisement

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के लिए राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से खत्म हो जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई ने हेड कोच की पोजिशन के लिए आवेदन मांगे थे। ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया की कोचिंग इस बार कोई विदेशी दिग्गज करेगा लेकिन जय शाह ने इन सारे दावों को गलत ठहराते हुए कहा कि उन्होंने किसी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों से बात नही की।

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए एक नाम और सामने आया और वो है टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर का। गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 में 2 साल बाद केकेआर की टीम में वापसी की और वापसी भी ऐसी की कि सभी बस देखते रह गए। आईपीएल 2024 के फाइनल में आज कोलकाता और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला होगा। केकेआर की सफलता का सारा श्रेय टीम के खिलाड़ियों और गंभीर की सूझबूझ वाली रणनीति को जाता है।

Advertisement

टीम इंडिया के हेड कोच की रेस में गंभीर सबसे आगे

टीम इंडिया के हेड कोच के आवेदन का आखिर दिन 27 मई है लेकिन गौतम गंभीर ने जो कि इस रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं, उन्होंने अभी तक आवेदन नही भरा है। ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 फाइनल के मौके पर BCCI के सीनियर अधिकारी आएंगे तो गंभीर से मिलकर इस मुद्दे पर बात कर सकते हैं। लेकिन इस हाल में गंभीर के सामने एक बड़ा धर्मसंकट खड़ा हो जाएगा। क्या है वो धर्मसंकट? आइए जानें

Advertisement
Gautam Gambhir: BCCI  
Gautam Gambhir: BCCI  

गंभीर के लिए धर्मसंकट

2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके गौतम गंभीर फिलहाल आईपीएल में केकेआर टीम के मेंटॉर हैं। जहां उन्हें अगले 10 सालों के लिए टीम को संभालने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो केकेआर टीम के मालिक ने उन्हें ब्लैंक चेक देते हुए कहा कि वे जितनी रकम मांगेगे उन्हें दिया जाएगा। तो अगर उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच बनना है तो पहले उन्हें केकेआर टीम के दायित्व से मुक्त होना पड़ेगा।

Advertisement

केकेआर और सनराइजर्स का फाइनल

गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल विजेता बन चुकी है। इस बार जब दो साल बाद गौतम गंभीर ने केकेार में बतौर मेंटॉर वापसी की तो टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में से सिर्फ 3 मुकाबलों में हार का सामना किया। गंभीर के साथ टीम के प्रदर्शन में काफी बदलाव देखा गया। 2022 और 2023 में गौतम गंभीर जब लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ थे तो दोनों सीजन में टीम प्लेऑफ तक गई थी। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने मांगा ब्रेक? मिस कर सकते हैं ये मैच, जानें डिटेल - Republic Bharat

Advertisement

Published May 26th, 2024 at 18:05 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo