Advertisement

Updated April 2nd, 2024 at 23:42 IST

‘ऐसा लगता है कि कोहली ने…’, T20 में विराट के बदले रुख पर इस दिग्गज खिलाड़ी ने कह दी बड़ी बात

IPL 2024 में अब तक कोहली ने जिस तरह ताबड़तोजड़ अंदाज में बल्लेबाजी की है, उससे उनके मुंह पर ताला जरूर लगा है जो कोहली को T20 के लिए फिट नहीं मानते हैं।

Reported by: Digital Desk
Edited by: DINESH BEDI
David Hussey Comment on Virat Kohli T20 Batting
विराट कोहली की T20 बैटिंग पर बोले डेविड हसी | Image:IPL
Advertisement

David Hussey on Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डेविड हसी का मानना है कि विराट कोहली फिर से निखर गए हैं। हसी ने इस दिग्गज भारतीय बल्लेबाज के स्ट्राइक रेट पर बहस के बीच इस चैंपियन खिलाड़ी को नजरअंदाज करने के खिलाफ चेतावनी दी।

IPL के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में सबसे आगे होने के बावजूद कोहली को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ पर्याप्त आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी नहीं करने के लिए कुछ आलोचना का सामना करना पड़ा।

Advertisement

IPL 2024 ज्वॉइंट हाइएस्ट रन स्कोरर

बता दें कि कोहली अभी राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 141.4 के स्ट्राइक रेट से दो अर्द्धशतक के साथ 181 रन बनाए हैं। दरअसल T20 वर्ल्ड कप नजदीक होने के कारण टीम में कोहली की जगह भी चर्चा का विषय बनी हुई है। उन्होंने पिछले टूर्नामेंट में मेलबर्न में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए सबसे यादगार पारियों में से एक खेली थी।

Advertisement

कोहली की बैटिंग शैली पर बोले हसी

हसी से जब पूछा गया कि कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर चल रही बहस पर उनका क्या कहना है तो उन्होंने कहा-

Advertisement

विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, क्या वह इस समय आईपीएल में नहीं हैं? वो काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें काफी ज्यादा परेशानियां होंगी। अगर आप इस IPL में स्ट्राइक रेट देखें तो ऐसा लगता है कि वो अपने खेल को एक नए स्तर पर ले गए हैं, उनमें फिर से निखार आया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर हसी ने क्रिकेट विक्टोरिया और खेलोमोर के बीच साझेदारी के तौर पर मेलबर्न क्रिकेट अकादमी के लॉन्च की घोषणा के मौके पर कहा-

Advertisement

आप चैंपियंस को कभी भी खारिज नहीं करते। जैसे आप स्टीव स्मिथ को कभी खारिज नहीं करते। आप रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को कभी बीता हुए काल का खिलाड़ी नहीं मान सकते। आप उन्हें कभी खारिज नहीं करते और मुझे यकीन है कि विराट कोहली अगले वर्ल्ड कप में जा रहे हैं और पिछले एक दशक में अधिकतर समय की तरह एक बार फिर दबदबा बनाएंगे। अपने चैंपियनों को लेकर कभी ऐसा न सोचें।

दरअसल IPL का मौजूदा सीजन आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिहाज से बेहद अहम है। सभी टीमें और खिलाड़ी IPL को T20 वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देख रहे हैं, क्योंकि इसके ठीक बाद क्रिकेट का ये बड़ा टूर्नामेंट खेला जाना है। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में जून में 2024 T20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'अगले कुछ महीने में मयंक…', नई IPL सनसनी पर बोले रफ्तार के किंग ब्रेट ली

Advertisement

Published April 2nd, 2024 at 23:42 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo