Advertisement

Updated April 1st, 2024 at 21:39 IST

IPL 2024: अगला मैच खेलेंगे केएल राहुल? एक्टिंग कप्तान पूरन ने दिया फिटनेस अपडेट

IPL 2024 के पिछले मैच में सिर्फ इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की फिटनेस पर अपडेट आया है।

Reported by: DINESH BEDI
LSG Vice Captain Nicholas Pooran on KL Rahul Fitness
LSG के उप कप्तान निकोलस पूरन ने केएल राहुल की फिटनेस पर दिया अपडेट | Image:IPL
Advertisement

Fitness Update on LSG Captain KL Rahul: केएल राहुल (KL Rahul) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ मैच से पहले सोमवार को यहां नेट और फिटनेस अभ्यास में भाग लिया, लेकिन लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में उनकी भूमिका का खुलासा नहीं किया।

दरअसल कप्तान केएल राहुल पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेले थे। वो सिर्फ बैटिंग करने आए थे, जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठे थे। टीम इस मैच में निकोलस पूरन की अगुवाई में मैदान में उतरी थी और उसने मैच को 21 रन से अपने नाम किया था।

Advertisement

राहुल की फिटनेस पर बोले पूरन

पूरन ने सोमवार को बेंगलुरु में मीडिया से बातचीत में कहा-

Advertisement

हम देखेंगे कि वो नेट सत्र में कैसा कर रहे हैं और फिर उसी आधार पर कोई फैसला करेंगे। 

बता दें कि केएल राहुल ने पंजाब के खिलाफ क्विंटन डिकॉक के साथ पारी का आगाज करते हुए 9 गेंदों पर 15 रन बनाए थे। राहुल ने सिर्फ बैटिंग की, जबकि गेंदबाजी के वक्त उनकी जगह नवीन-उल-हक को मैदान पर उतारा गया और डिकॉक ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी।

Advertisement

राहुल ने नहीं की विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस 

राहुल सोमवार को नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते दिखे, लेकिन वो विकेटकीपिंग अभ्यास से दूर रहे। इससे ये संकेत मिलता है कि मंगलवार के मैच में भी डिकॉक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे। बता दें कि पिछले एक साल से शानदार लय में चल रहे पूरन ने 2 मैचों में 170 के स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।  

Advertisement

पूरन ने अपने फॉर्म पर कहा-

पिछले कुछ सालों में मैंने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है। मैं टीम के लिए किसी भी जिम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार हूं। 

मयंक से प्रभावित पूरन

वेस्टइंडीज का यह 28 साल का खिलाड़ी तेज गेंदबाज मयंक यादव से प्रभावित दिखा। मयंक ने लगातार 150 किलोमीटर के आसपास की गति से गेंद डाल कर पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने इस दौरान आईपीएल के मौजूदा सत्र की सबसे तेज गेंद 155.8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से डाली।

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL 2024: आ गया 'दिल्ली एक्सप्रेस'...शोएब से ब्रेट ली तक किसने कितनी तेज फेंकी गेंद, कहां है मयंक?

Advertisement

Published April 1st, 2024 at 21:39 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo