Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 06:34 IST

जाते-जाते RCB का भला कर गई DC, प्लेऑफ का टिकट हुआ और आसान, बस करना होगा ये काम, समझें पूरा समीकरण

IPL 2024 Playoffs: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रनों से हरा दिया।

Reported by: Ritesh Kumar
delhi capitals wins against lsg helps RCB
RCB के लिए प्लेऑफ का समीकरण | Image:ipl/bcci
Advertisement

IPL 2024 Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 अब उस स्टेज पर पहुंच चुका है जहां से हर मैच प्लेऑफ के टिकट के लिए खास मायने रखता है। मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रनों से हरा दिया। इस जीत से ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम से ज्यादा दो अन्य टीमों का फायदा हुआ है। कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद राजस्थान रॉयल्स ने भी प्लेऑफ में अपनी टिकट कन्फर्म कर ली और LSG की हार से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना आसान हो गया है।

बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो लीग स्टेज में उनका सफर समाप्त हो चुका है। ऋषभ पंत की टीम ने 14 मैचों में 14 अंक तो हासिल किए लेकिन उनका नेट रनरेट RCB की तुलना में निगेटिव में है। इसका मतलब है कि भले ही वो अभी आधिकारिक तौर से प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है लेकिन आईपीएल 2024 में उनका सफर लगभग समाप्त हो चुका है।

Advertisement

DC ने RCB का काम किया आसान

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की जीत से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के फैंस खुश हुए होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि अब LSG अपना आखिरी मुकाबला जीतकर भी 14 अंक से ज्यादा हासिल नहीं कर पाएगी। वहीं उनका नेट रनरेट भी RCB के मुकाबले खराब है। आरसीबी को अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है। विराट कोहली की टीम यदि ये मैच 18 रन या चेज करते समय 18.1 ओवर में जीत जाती है तो वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

Advertisement

सिर्फ जीत से नहीं चलेगा काम?

सवाल ये भी है कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिर्फ मैच जीतकर RCB प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकती? जवाब है हां, लेकिन इसमें एक पेंच फंसा है। दरअसल, ऐसा होने के लिए रॉयल चैलेंजर्स के फैंस को ये दुआ करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने दोनों मैच हार जाए। SRH फिलहाल 12 मैचों में 14 अंक हासिल कर पॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर हैं। उनका नेट रनरेट भी RCB की तुलना में बेहतर है।

Advertisement

DC बनाम LSG मैच में क्या हुआ?

दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए मैच की बात करें तो ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए। DC की तरफ से अभिषेक पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स ने शानदार अर्धशतक जड़ा। 209 रनों का पीछा करने उतरी LSG की टीम 189 रनों तक ही पहुंच सकी। अनुभवी गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए और दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

इसे भी पढ़ें: 'खुद का रिकॉर्ड देखो...' हार्दिक के सपोर्ट में उतरे गंभीर, डिविलियर्स और पीटरसन की लगा दी क्लास

Advertisement


 

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 06:34 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo