Advertisement

Updated May 16th, 2024 at 22:55 IST

‘उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था', सुनील छेत्री के बचपन के कोच ने बताया यादगार किस्सा

भारत के फुटबॉल लीजेंड सुनील छेत्री ने संन्यास की घोषणा कर दी है। इसको लेकर उनके बचपन के कोच ने छेत्री का एक मजेदार किस्सा शेयर किया है।

Sunil Chhetri's childhood coach told a memorable story
सुनील छेत्री के बचपन के कोच ने बताया यादगार किस्सा | Image:AP-File
Advertisement

Sunil Chhetri Retirement Announcement: भारत के फुटबॉल लीजेंड सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। छेत्री के बचपन के कोच उनका एक यादगार किस्सा शेयर किया है। 

छेत्री के बचपन के कोच मोहम्मद साजिद ने गुरुवार को छेत्री के संन्यास के ऐलान के बाद बताया कि जब 16 साल की उम्र में इस स्टार फुटबॉलर को दिल्ली के क्लब से कॉन्ट्रैक्ट के लिए 1000 रुपए की एडवांस राशि दी मिली थी तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। 

Advertisement

भारत के इस महान फुटबॉल कप्तान ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने विकासपुरी में ममता मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दाखिला लिया था, जहां साजिद ने उनकी प्रतिभा देखी थी और छेत्री ने अपना फुटबॉल सफर शुरू किया था। साजिद ने छेत्री को 6,500 रुपए का पहला क्लब कॉन्ट्रैक्ट देने की पेशकश की थी और इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही साल उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार जीतकर छाप छोड़ी।

साजिद ने दिल्ली के अम्बेडकर स्टेडियम में पीटीआई से कहा- 

Advertisement

हमारे सिटी फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी नागेश्वर राव ने सुनील के साथ मेरी मुलाकात कराई। मुझे अब भी याद है कि मैंने उन्हें 6500 रुपए सालाना का कॉन्ट्रैक्ट दिया था और दिल्ली लीग और डूरंड कप में खेलने के लिए कहा था।जैसे ही मैंने उन्हें 1000 रुपए की टोकन मनी दी तो वो बहुत खुश हो गया जैसे उसे लाखों रुपए का चेक मिल गया हो। वो बहुत खुश हुआ और मुझे कहा कि वो उन पैसों से अपने दोस्तों को पार्टी देना चाहता था। मुझे पहले दिन से ही लगा था कि उन्हें दिल्ली से बाहर पेशेवर फुटबॉल खेलनी चाहिए, जो उनके लिए फायदेमंद होगा। 

बता दें कि सुनील छेत्री ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में संन्यास की घोषणा की है। 6 जून को वो कुवैत के खिलाफ अपने करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- IPL नहीं खेला, लेकिन T20 World Cup से पहले छा गया कोहली का टीम मेट, बना नंबर-1

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 22:55 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

19 घंटे पहलेे
23 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo