Updated May 16th, 2024 at 22:40 IST

IPL नहीं खेला, लेकिन T20 World Cup से पहले छा गया कोहली का टीम मेट, बना नंबर-1

अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में T20 वर्ल्ड कप होने वाला है, लेकिन इससे पहले कोहली के टीम मेट ने नंबर-1 बनकर दबदबा कायम किया है।

T20 वर्ल्ड कप से पहले छाया कोहली का टीममेट | Image:IPL
Advertisement

T20 World Cup 2024: विराट कोहली की मौजूदगी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी जोर लगा रही है। IPL के इस सीजन में RCB को एक दिग्गज खिलाड़ी की सेवाएं नहीं मिली। ये खिलाड़ी IPL तो नहीं खेला, लेकिन आगामी T20 वर्ल्ड कप से पहले कोहली का ये टीम मेट छा गया है।

विराट कोहली की टीम के इस स्टार खिलाड़ी ने नंबर-1 बनकर अपना दबदबा कायम किया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा हैं, जो दुनिया के नंबर-1 T20 ऑलराउंडर बन गए हैं। वानिंदु हसरंगा बांग्लादेश के दिग्गज शाकिब अल हसन के साथ संयुक्त रूप से रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं।

Advertisement

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या T20 ऑलराउंडर रैंकिंग में सातवें स्थान पर बने हुए हैं। पांड्या 185 अंकों के साथ सातवें नंबर पर हैं। हसरंगा और शाकिब के 228 अंक हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 218 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं, जबकि जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा के 210 अंक हैं। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम पांचवें और ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस छठे स्थान पर हैं।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव टॉप पर बरकरार

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव 861 अंक लेकर शीर्ष पर हैं, जबकि इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (781), बाबर आजम (761) और साउथ अफ्रीका के मारक्रम (755) उनके बाद हैं। भारत के यशस्वी जायसवाल 714 अंक लेकर छठे स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद, हसरंगा और वेस्टइंडीज के अकील हुसैन क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। भारत के अक्षर पटेल चौथे स्थान पर हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- RCB के खिलाफ IPL मुकाबले में धोनी फैंस को देंगे बड़ा सरप्राइज! दे दिया हिंट; अब बस… VIDEO

Advertisement

Published May 16th, 2024 at 22:40 IST

Whatsapp logo