Advertisement

Updated May 15th, 2024 at 13:09 IST

T20 वर्ल्ड कप से जुड़ी बड़ी खबर, सेमीफाइनल में पहुंचकर भी बाहर हो जाएगी टीम इंडिया? जानें नियम

T20 World Cup 2024: ICC ने दो सेमीफाइनल मैच के लिए अलग-अलग नियम बनाकर भारत सहित कई देशों को मुश्किल में डाल दिया है।

Reported by: Ritesh Kumar
no reserve day in t20 world cup 2024 2nd semifinal
टी20 वर्ल्ड कप 2024 आईसीसी नियम | Image:icc
Advertisement

T20 World Cup 2024: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक ऐसा नियम लाया है जिससे सभी हैरान हैं। ICC ने दो सेमीफाइनल मैच के लिए अलग-अलग नियम बनाकर भारत सहित कई देशों को मुश्किल में डाल दिया है। वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले मेगा इवेंट का दुनियाभर के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आईसीसी के एक फैसले से फैंस हैरान हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 26 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा, जो स्थानीय समयानुसार रात 8.30 बजे और भारतीय समयानुसार अगले दिन यानि 27 जून को सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा है। इसका मतलब है कि ये मुकाबला बारिश से धूल जाता है तो अगले दिन खेला जाएगा। लेकिन कहानी में ट्विस्ट ये है कि दूसरे सेमीफाइनल में रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

Advertisement

दूसरे सेमीफाइनल में नहीं होगा रिजर्व डे

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा। ये मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे और भारतीय समयानुसार रात 8 बजे खेला जाएगा। आईसीसी ने इस अहम मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। हालांकि, ICC ने अतिरिक्त 250 मिनट का खेल समय आवंटित किया है। इसका मतलब है कि अंपायर मैच उसी दिन खत्म होने को सुनिश्चित करने के लिए आठ घंटे तक इंतजार कर सकते हैं।

Advertisement

टीम इंडिया को क्यों होगी टेंशन?

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम के खेलने की संभावना ज्यादा है। आईसीसी के इस नियम से भारतीय फैंस को तगड़ा झटका लग सकता है। अगर बारिश के कारण ये मुकाबला धूल जाता है तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 से टीम इंडिया का सफर समाप्त हो सकता है। बता दें कि अगर मौसम खलल डालती है और मैच नहीं होता है तो सुपर-8 में जो टीम पॉइंट्स टेबल पर आगे रहेगी वो फाइनल में जगह बनाएगी।

Advertisement

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा। आईसीसी ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे के बजाय 4 घंटे अधिक समय देने का फैसला किया है ताकि टीमों को अगले दिन फिर ना खेलना करे और वो फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार रहें।

इसे भी पढ़ें: गंभीर-गांगुली नहीं इस विदेशी को टीम इंडिया का कोच बनाना चाहती है BCCI, धोनी से है स्पेशल कनेक्शन

Advertisement


 

 

Advertisement

Published May 15th, 2024 at 13:09 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

21 घंटे पहलेे
1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
5 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo