Advertisement

Updated May 29th, 2024 at 22:34 IST

'कभी न कभी मुझे भारतीय टीम में चुनना ही होगा', T20 World Cup से पहले छाती ठोक के बोले रियान पराग

आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है तो कई जगह बनाने से चूके हैं। इस बीच रियान पराग ने एक बड़ा बयान दिया है।

Riyan Parag Big Statement ahead of T20 World Cup
T20 World Cup से पहले रियान पराग का बड़ा बयान | Image:IPL
Advertisement

Riyan Parag on His Selection in Team India: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) मिशन वर्ल्ड कप पर निकल चुकी है। 2024 T20 वर्ल्ड कप के लिए इस बार कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह मिली है, जबकि कई खिलाड़ी जगह बनाने से चूक गए हैं। 

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस बार IPL में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले रियान पराग (Riyan Parag) को भी जगह नहीं मिली, लेकिन असम के युवा खिलाड़ी पराग (Parag) को अपने कौशल और काबिलियत पर इतना भरोसा है कि वो पूरे आत्मविश्वास से कहते हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए वो भारत के लिए खेलेंगे। 

Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले पराग का बड़ा बयान

22 साल के पराग ने पीटीआई से कहा-

Advertisement

कभी न कभी आपको मुझे चुनना ही होगा। ये मेरा विश्वास है, मैं भारत के लिए खेलूंगा। पर ये पता नहीं कि कब खेलूंगा। 

बता दें कि असम के 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए IPL 2024 सीजन में करीब 150 के स्ट्राइक रेट से 573 रन बनाए हैं, जबकि IPL के पिछले पांच सालों में 2018 अंडर-19 विश्व कप विजेता इस खिलाड़ी ने एक सीजन में 200 रन भी नहीं बनाए थे।

Advertisement

'मैं भारत के लिए जरूर खेलूंगा'

पराग ने बुधवार को मुंबई में ‘रेड बुल कैंपस क्रिकेट टूर्नामेंट’ के इतर कहा- 

Advertisement

जब मैं रन नहीं बना रहा था तो मैंने पहले साक्षात्कार में भी कहा था कि मैं भारत के लिए जरूर खेलूंगा। ये मेरा खुद पर विश्वास है। ये मेरा अहंकार नहीं है। जब मैंने 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मेरे पिता (रेलवे और असम के पूर्व खिलाड़ी पराग दास) के साथ मेरी यही योजना थी। 

IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद ऐसी संभावना है कि रियान पराग को अभिषेक शर्मा और हर्षित राणा के साथ जिम्बाब्वे दौर के लिए चुना जाएगा। पराग ने कहा-

Advertisement

ये अगला दौरा होगा या 6 महीने में एक दौरा होगा या फिर एक साल में एक दौरा होगा, मैं कब खेलूंगा, इस पर मैंने विचार नहीं किया है। ये सिलेक्टर्स का काम है, ये अन्य लोगों का काम है।

पराग ने इस साल IPL समेत बाकी टूर्नामेंट्स में इतनी शानदार बल्लेबाजी की है कि वो कुछ समय में अपने इंटरनेशनल डेब्यू को लेकर आश्वस्त हैं। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- वो 2 खिलाड़ी, जिन्होंने खेला हर T20 World Cup; न कोहली, न वॉर्नर… फिर कौन?

Advertisement

Published May 29th, 2024 at 22:19 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo