Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 13:24 IST

जख्मी पाकिस्तान से भारत को रहना होगा सावधान! ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित के लिए बड़ा खतरा

IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच में ये 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं जिसमें पाक कप्तान बाबर आजम का नाम शामिल है।

Reported by: Ritesh Kumar
these 3 pakistan players can be threat for team india
पाकिस्तान क्रिकेट टीम | Image:x/pcb
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup: इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाली है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार (9 जून) को भारत का सामना पाकिस्तान से है। न्यूयॉर्क में होने वाले ब्लॉकबस्टर मुकाबले को लेकर दुनियाभर के फैंस का जोश हाई है। बाबर आजम की टीम को पिछले मैच में बड़ा झटका लगा जब उन्हें मेजबान अमेरिका ने हरा दिया। अब जख्मी पाकिस्तान के लिए करो या मरो की स्थिति है। पिछले टी20 विश्व कप की उपविजेता टीम को टूर्नामेंट से बाहर होने का डर सता रहा है, लेकिन इतिहास गवाह है कि जब भी पाकिस्तान ऐसे हालात में रहा है उन्होंने जोरदार पलटवार किया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भले ही पाकिस्तान ने अपने सफर का आगाज हार से किया है, लेकिन टीम इंडिया उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकती। वैसे भी जब भारत का सामना पाकिस्तान से होता है तो जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होती। अपने पहले मैच में आयरलैंड को बुरी तरह धोने के बाद रोहित शर्मा की 'ब्लू आर्मी' पाकिस्तान से पंगा लेने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें पाक के 3 खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है, जो रोहित एंड कंपनी के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

Advertisement

बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सिर्फ अपने देश के नहीं बल्कि दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। अमेरिका के खिलाफ हुए मैच में बाबर ने 44 रनों की पारी खेली लेकिन उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हुई। भारत के खिलाफ मुकाबले में पाक कप्तान आक्रामक रवैया अपना सकते हैं। बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए अब तक कुल 120 मैच खेले हैं और 41.08 की औसत से 4 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

Advertisement

मोहम्मद रिजवान

बाबर आजम के बाद पाकिस्तानी फैंस जिस बल्लेबाज पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं तो वो हैं मोहम्मद रिजवान। भारत के खिलाफ मैच में भी रिजवान पर सबकी नजर रहेगी। रिजवान ने अब तक 99 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 48.66 की औसत से 3212 रन बनाए हैं। अमेरिका के खिलाफ मैच में रिजवान सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे, ऐसे में वो बड़ा स्कोर बनाने के लिए बेकरार होंगे।

Advertisement

शाहीन अफरीदी

कहते हैं भारत-पाक मैच में हमेशा भारतीय बल्लेबाजों का सामना पाकिस्तानी गेंदबाजों से होता है। पाक टीम में वैसे तो कई स्टार तेज गेंदबाज हैं, लेकिन टीम इंडिया को सबसे ज्यादा डर शाहीन अफरीदी से है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग कर रहे हैं। ऐसे में अगर शाहीन दोनों को आउट कर देते हैं तो टीम इंडिया मुश्किल में फंस सकती है। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट की बात करें तो शाहीन अफरीदी ने 67 मैचों में 91 विकेट चटकाए हैं।  

Advertisement

इसे भी पढ़ें: 'जिस दिन कोहली लाहौर आएंगे...' भारत-पाक मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने ये क्या कह दिया?

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 13:22 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo