Advertisement

Updated June 8th, 2024 at 14:58 IST

T20 WC 2024 OMA vs SCO: ओमान के खिलाफ स्कॉटलैंड का पलड़ा भारी

पहली बार टी20 विश्व कप के मैच की मेजबानी कर रहे सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम पर ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉटलैंड का पलड़ा ओमान पर भारी रहने की उम्मीद है।

Scotland wants to challenge Australia and England in T20 World Cup
टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को चुनौती देना चाहता है स्कॉटलैंड | Image:AP
Advertisement

पहली बार टी20 विश्व कप के मैच की मेजबानी कर रहे सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम पर ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉटलैंड का पलड़ा ओमान पर भारी रहने की उम्मीद है । इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच रद्द होने से स्कॉटलैंड को एक अंक मिला । इसके बाद नामीबिया पर दूसरे मैच में स्कॉटलैंड ने पांच विकेट से जीत दर्ज की ।

अब उसके पास पांच अंक लेने का सुनहरा मौका है जिससे सुपर आठ की दौड़ रोचक हो जायेगी । इस ग्रुप के दो दिग्गज इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया शनिवार की रात एक दूसरे से खेलेंगे । हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर आठ में जगह बनायेंगी । आस्ट्रेलिया और नामीबिया के दो दो अंक है जबकि इंग्लैंड के एक मैच में एक ही अंक है ।

Advertisement

कप्तान रिची बेरिंगटन ने नामीबिया के खिलाफ नाबाद अर्धशतक लगाकर मोर्चे से अगुवाई की । उन्हें बाकी तीन शीर्ष बल्लेबाजों जॉर्ज मुंसे, माइकल जोंस और ब्रेंडन मैकमुलेन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी ।

ओमान पहले दोनों मैच हारकर सुपर आठ की दौड़ से लगभग बाहर ही है ।

Advertisement

टीमें :

स्कॉटलैंड: रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, ब्रैड करी, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, जैक जार्विस, माइकल जोन्स, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, सफ्यान शरीफ, क्रिस सोल, चार्ली टियर, मार्क वाट, ब्रैड व्हील।

Advertisement

ओमान: आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले, अयान खान, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, नसीम खुशी, मेहरान खान, बिलाल खान, रफीउल्लाह, कलीमुल्लाह, फैयाज बट, शकील अहमद, खालिद कैल।

मैच का समय : रात 10 . 30 से ।

Advertisement

Published June 8th, 2024 at 14:58 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo