Advertisement

Updated June 9th, 2024 at 18:49 IST

नारायण ने दिया घर, पोलार्ड ने नौकरी, तब बदली WI के लिए इतिहास रचने वाले इस खिलाड़ी की जिंदगी

टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले वेस्टइंडीज के अकील हुसैन के बैकग्राउंड को अगर देखेंगे आपको पता चलेगा कि उनकी लाइफ इतनी भी आसान नहीं रही है।

Reported by: Shubhamvada Pandey
Akeal hosein
Akeal hosein | Image:AP
Advertisement

WI vs UGA: टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और युंगाडा के बीच खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने घातक गेंदबाजी करते हुए युगांडा को 134 रनों से करारी शिकस्त दी।

वेस्टइंडीज के अकील हुसैन ने अपने करियर की सबसे लाजवाब गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 11 रन देकर पांच विकेट चटकाए। टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले अकील हुसैन के बैकग्राउंड को अगर देखेंगे आपको पता चलेगा कि उनकी लाइफ इतनी भी आसान नहीं रही है।

Advertisement

गुंडों और गैंगस्टर के बीच गुजरा अकील का बचपन 

अकील हुसैन का बचपन पोर्ट ऑफ स्पेन के उन इलाकों में गुजरा जो गैंगस्टर और गुंडागर्दी के लिए जाना जाता है। डर के साए में बड़े हुए अकील हुसैन जब 13 साल के हुए तो उनका एडमिशन फातिमा कॉलेज में हुआ। इसके बाद 16 साल की उम्र में वे क्वींस पार्क क्रिकेट क्लब में खेलने लगे।

Advertisement

सुनील नरेन ने दी रहने की जगह तो पोलार्ड ने दिलवाई नौकरी 

क्वींस पार्क क्रिकेट क्लब में अकील हुसैन की मुलाकात वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और सुनील नरेन से हुई। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अकील की जिंदगी में अहम भूमिका निभाई। सुनील नरेन ने जहां उन्हें बिना किसी किराए के अपने घर में रहने की जगह दी तो वहीं कीरोन पोलार्ड ने उन्हें जीवन गुजराने के लिए नौकरी दिलाई।

Advertisement

अकील हुसैन ने साल 2021 में वेस्टइंडीज की टीम के लिए डेब्यू किया और वे अभी तक अपनी टीम के लिए 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनकी कामयाबी के चर्चे अब लैवेंटिंल की गली-गली में होती है। जहां उनका घर है। वहां के गैंगस्टर भी अब अकील के चलते क्रिकेट को फॉलो करने लगे हैं। वे उन्हें अपना हीरो मानते हैं।  

क्या रहा मैच का हाल?

टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और युगांडा के बीच खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 173 रन बनाए जिसके जवाब में युगांडा 12 ओवर में 39 रन बनाकर आउट हो गया। युगांडा की आधी टीम पावर प्ले में ही पवेलियन पहुंच गई थी। हुसैन ने गेंदबाजी का आगाज किया और अपने पहले तीन ओवर में तीन विकेट लिए। युगांडा के बल्लेबाज हुसैन की गेंदों को समझने में नाकाम रहे जिन्होंने पहली बार पांच विकेट लेकर टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी टीम में है दरार...? PAK के पूर्व कप्तान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- वर्ल्ड कप के बाद बोलूंगा - Republic Bharat

Advertisement

Published June 9th, 2024 at 18:20 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

1 दिन पहलेे
1 दिन पहलेे
3 दिन पहलेे
6 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo