Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 18:42 IST

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने हैंग कर दिया पाकिस्तान का सिस्टम, अमेरिका को जिताया; भारत का भी लिया बदला

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के साथ भिड़ंत से पहले पाकिस्तान को T20 वर्ल्ड कप में अमेरिका से करारी शिकस्त मिली है। एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पाकिस्तान को मजा चखाया है।

Reported by: DINESH BEDI
Software engineer Saurabh Netrwalkar hanged Pakistan's system, made America win, also took India revenge
सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने हैंग किया पाकिस्तान का सिस्टम | Image:ICC/AP
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारत से भिड़ने और उसे हराने की सोच रहा पाकिस्तान (Pakistan) को अपनी असली औकात पता चल गई है। दुनिया के नंबर-1 T20 टीम भारत (India) तो छोड़िए 18वें नंबर की टीम अमेरिका ने ही पाकिस्तान (Pakistan) के होश ठिकाने लगा दिए हैं। 

वर्ल्ड क्लास क्रिकेट टीम होने की ढींगे हांकने वाले पाकिस्तान की अमेरिका से हारने के बाद थू-थू हो रही है। एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पाकिस्तान का सिस्टम ऐसा हैंग किया कि वो सुध-बुध खो बैठा। इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका को तो जीत दिलाई ही है, वहीं भारत का भी बदला लिया है।

Advertisement

पाकिस्तान पर अमेरिका की जीत के हीरो 

दरअसल ये सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमेरिकी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर हैं, जो गुरुवार, 6 जून को डलास में हुए T20 वर्ल्ड कप मैच में अमेरिका की जीत के हीरो रहे हैं। अमेरिका ने इस मैच में अपने से मजबूत टीम पाकिस्तान को हराकर इतिहास रचा है और इसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नेत्रावलकर का बहुत बड़ा योगदान रहा है। 

Advertisement

सुपर ओवर में अमेरिका को जिताया

दरअसल इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 159 रन बनाए, जिसके जवाब में अमेरिका ने भी 159 रन बनाए और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर कराया गया, जिसमें अमेरिका ने 18 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 19 रन का टारगेट दिया। अमेरिका की तरफ से 32 वर्षीय सौरभ नेत्रावलकर बॉलिंग करने आए, जो अमेरिका के लिए पार्ट टाइम क्रिकेट खेलते हैं। वो असल में पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। सौरभ ने आखिरी ओवर में 18 रन डिफेंड किया और अमेरिका को 5 रन से जीत दिलाई। उन्होंने न केवल अमेरिका को जिताया, बल्कि पाकिस्तान से भारत का भी बदला लिया।

Advertisement

भारत के लिए खेल चुके हैं U19 WC

बता दें कि सौरभ नेत्रावलकर भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर हैं। वो 2010 में भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। 2010 अंडर-19 वर्ल्ड कप भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में सौरभ नेत्रावलकर भी खेले थे, लेकिन भारत पाकिस्तान से ये मैच हार गया। उस समय तो सौरभ भारत को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन उन्होंने अब अमेरिका की तरफ से खेलते हुए पाकिस्तान से हार का बदला लिया है।

Advertisement

आपको बता दें कि सौरभ नेत्रावलकर अमेरिका की सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर कंपनी ओरेकल के लिए काम करते हैं। वो पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से अपनी कंपनी की एक जूम मीटिंग में जुड़े थे। अमेरिका की शानदार जीत के बाद सौरभ की कंपनी ओरेकल ने उन्हें बधाई दी है।

ये भी पढ़ें- IMF कर्जे के लिए अमेरिका से हार गया Pakistan, मशहूर पाकिस्तानी लेखक अनवर मकसूद का बड़ा खुलासा; VIDEO

Advertisement

Published June 7th, 2024 at 18:34 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo