Advertisement

Updated June 7th, 2024 at 22:43 IST

मैदान के बाहर कोडिंग और मैदान के अंदर बल्लेबाजों को परेशान करना सौरभ नेत्रवलकर को पसंद

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी के दम पर अमेरिका को जीत दिलाने वाले भारतीय मूल के गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर काफी चर्चा में हैं।

Saurabh Netravalkar likes coding outside the field and harassing the batsmen inside the field.
जॉब और क्रिकेट साथ-साथ होने पर बोले सौरभ नेत्रवलकर | Image:ICC
Advertisement

T20 World Cup 2024: अमेरिका की पाकिस्तान पर T20 वर्ल्ड कप में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने कहा कि उन्हें मैदान के बाहर ‘कोडिंग’ करने और मैदान के अंदर बल्लेबाजों को परेशान करने में आनंद आता है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नेत्रवलकर ने सुपर ओवर में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया था, जिससे अमेरिका टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करने में सफल रहा। इससे क्रिकेट जगत में नेत्रवलकर अचानक ही चर्चा का विषय बन गए। 

Advertisement

मैच के बाद क्या बोले नेत्रवलकर?

नेत्रवलकर ने पीटीआई से कहा-

Advertisement

ये केवल एक मैच था जिसमें हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमारा ध्यान अगले मैच पर होना चाहिए और सच कहूं तो अमेरिका की टीम में शामिल सभी खिलाड़ी अपनी उपलब्धियां को आत्मसात करने की कोशिश कर रहे हैं।

मूल रूप से मुंबई के रहने वाले और भारत की अंडर-19 टीम के सदस्य रहे नेत्रवलकर पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और उन्होंने क्रिकेट और अपनी नौकरी के बीच बहुत अच्छी तरह से सामंजस्य स्थापित किया है। उन्होंने कहा- 

Advertisement

मैंने कभी दबाव महसूस नहीं किया। जब आप किसी चीज को पसंद करते हैं, तब वो आपके लिए काम नहीं रह जाता है, इसलिए जब मैं मैदान पर होता हूं तो मुझे गेंदबाजी करना और बल्लेबाजों को परेशान करना पसंद है। जब मैं कोडिंग करता हूं तो मैं उसी में रम जाता हूं, इसलिए मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मैं जबरदस्ती कोई काम कर रहा हूं। 

बता दें कि अमेरिका ने डलास में खेले गए T20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान को हराकर इतिहास रचा है। अमेरिका की 2024 T20 वर्ल्ड कप में ये लगातार दूसरी जीत है और वो ग्रुप ए में प्वाॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर आ गया है। 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Paris Olympics को लेकर तैयारियां तेज, एफिल टॉवर पर लगाया गया ओलंपिक प्रतीक चिन्ह

Advertisement

(Note: इस भाषा कॉपी में हेडलाइन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है)

Published June 7th, 2024 at 22:43 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

2 दिन पहलेे
2 दिन पहलेे
4 दिन पहलेे
7 दिन पहलेे
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo